अब घर बैठे करें इन आसान तरीके से बालों को स्ट्रेट

किसी फंक्शन में जाना हो तो सबसे पहले लड़कियां पार्लर में जाकर अपने घुंघराले बालों को सीधा यानी स्ट्रेट करवाती है। बालों को ज्यादा स्ट्रेट करने से भी खराब होना शुरू हो जाते है। बालो के कमजोर होने के डर से लड़कियां अपने बालों स्ट्रेट करवाने से घबराती है लेकिन कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर भी बालों को स्ट्रेट किया जा सकता है। साथ ही इनसे बालों को किसी भी तरह का कोई नुकसान होने का डर भी नहीं होता है।

नारियल दूध का फायदा: नारियल दूध बालों को स्ट्रेट करने के साथ ही उन्हें भरपूर प्रोटीन देता है। इससे बना पैक बालों में लगाने से बाल मुलायम, काले और घने भी बने रहते है। जो आपको बालों के नैचुरली स्ट्रेट करेगी।

हेयर पैक बनाने का तरीका : हेयर पैक बनाने के लिए सबसे पहले नींबू रस में नारियल दूध मिलाएं। फिर इस पेस्ट को बालों की जड़ों में लगाएं और अच्छे से मालिश करें। थोड़ी देर सूखने के बाद बालों को धो दें। आप चाहे तो नारियल तेल में नींबू रस मिलाकर उसे रातभर के लिए फ्रिज में रख दें। सुबह इस पेस्ट की क्रीमी परत में कैस्टर ऑयल मिलाएं और बालों की जड़ों में लगाकर मालिश करें। फिर धो लें।

स्ट्रेट करने के लिए भाप: फिर बालों को भाप दें और फिर एक तौलिए में गर्म पानी डालकर अपने सिर पर लपेट लें। कुछ समय के लिए बालों पर ही रहने दें और बाद में बालों को पानी से धो लें।

maalaxmi