महिलाओं को जरुर करने चाहिए यह 3 काम उम्र 30 के बाद

महिलाएं अपनी सेहत, खूबसूरती और फिटनेस को लेकर काफी चिंतित रहती है । और कई महिलाएं खूबसूरती को ही सब कुछ मानती है जबकि वो सेहत को अनदेखा करती है और बढ़ती उम्र के साथ कुछ ऐसे काम करने लगती है जो उन्हें गलती से भी नहीं करने चाहिए । आज हम आपको बता रहे है कि महिलाओं को 30 के बाद कौनसे काम नहीं करने चाहिए ।

 1. महिलाओं को 30 की उम्र के बाद प्रोटीन और कैल्शियम से भरपूर खाने का सेवन करना चाहिए क्योंकि 100 में से 80 महिलाओं में 30 की उम्र के बाद शरीर में प्रोटीन और कैल्शियम की कमी होना शुरू हो जाता है।कई महिलाओं को बढ़ती उम्र के साथ जोड़ो में दर्द और कमर में दर्द की शिकायत होती है जिसका मुख्य कारण शरीर मे कैल्शियम की कमी होना ही है ।

 2. बढ़ती उम्र के साथ महिलाओं के चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है जो की आम बात है और झुर्रियां आने की मुख्य वजह शरीर में पानी की कमी होती है अगर आपके चेहरे पर भी झुर्रियां है तो आप किसी कॉस्टमेटिक क्रीम का उपयोग ना करके भरपूर पानी पिएं ।

 3. कई महिलाएं घर का काम जल्दी खत्म कर लेती है और फिर दूसरे काम मे अपना समय निकालती रहती है । जबकि उन्हें अपना समय इस हिसाब से तय करना चाहिए की कम से कम उन्हें मॉर्निंग और ईवनिंग वॉक के लिए समय मिल सके । अगर आप सुबह शाम घूमने जाते है तो आपको इसके कई फायदे होंगे और आपका वजन भी नहीं बढ़ेगा ।

maalaxmi