व्यपार में लाभ पाने के लिए कर ये चमत्कारी उपाय


ज्योतिष और वास्तु में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिनकी मदद से न केवल मंदे पडे व्‍यवसाय में बढोतरी होने लगती है बल्कि रोजगार और अच्छी नौकरियों के भी मौके मिलने लगते हैं। जरूरत उन उपायों को विश्वास के साथ अमल में लाने की है। तो आप भी क्यों रहें परेशान, इन उपायों में से चुनिए कोई सा भी उपाय और कर लीजिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न। कुछ ही दिनों में आपको भी अच्छे परिणाम मिल लग जाएंगे। 

दुकान

या शोरूम का काउंटर बनवाते समय ध्यान रखें दुकान उत्तर मुखी हो और मालिक कभी भी उतर और पश्चिम दिवार से टिक कर नहीं बैठे।

कैश

बॉक्स दाई और होना चाहिए और ड्रॉर ऐसे बनवाएं की उत्तर दिशा की और खुले क्योंकि उत्तर दिशा कुबेर की दिशा मानी गई है।

वास्तु

के अनुसार तीन पैर का मेंढक आपके धंधे में बरकत कर सकता है। ध्यान रहे कि मेंढक के मुंह में एक सिक्का भी होना चाहिए। इस मेंढक को अपनी दूकान या शॉप में रखे आपके काम में जबरदस्तर तरक्की होगी।

ध्यान रखें कि जब दुकान में मेज और कुर्सी पर बैठें तो पूर्व या उत्तर में बैठें। यह भी ध्यान रखें की ईशान कोण या आग्नेय कोण में मेज और कुर्सी नहीं हो।

ग्राहकों के आने के लिए उत्तर या पूर्वी दिशा का भाग खुला रखे मतलब ग्राहक उत्तर या पूर्वी दिशा से दुकान के अंदर आना चाहिए आना चाहिए दुकान के पुराने मालिक जो स्वर्गवासी हो चुके हैं उनकी तस्वीर दुकान में लगाने और उनको रोज ताजे फूल लगाने से भी काम में बरकत होती है।

वास्तु के अनुसार उत्तर पूर्वी कोने में अपने इष्ट देव की फोटो लगा सकते हैं और पीने का पाने भी रख सकते हैं।

कुबेर यंत्र को रखें घर या ऑफिस में

कुबेर की मूर्ति को घर या ऑफिस में और रोज अगरबत्ती लगाए लगाकर पूजा करें। ॐ श्रीं कुबेराय नमः के जाप भी करें। 

कुबेर यन्त्र को दीपावली के दिन अपने घर या तिजोरी में स्थापित करे इससे ज्यादा अच्छ शुभ दिन कोई हो ही नहीं सकता। 

अपने कार्य में सफलता पाने के लिए कुबेर यन्त्र को भोजपत्र पर बनवा कर अपनी जेब में रखने से भी परिणाम अच्‍छे आने लगते हैं। 

स्वर्ण लाभ, रत्न लाभ, गड़े हुए धन का लाभ एवं पैतृक सम्पत्ती का लाभ चाहने वाले लोगों के लिए कुबेर यंत्र अत्यन्त सफलता दायक है। यह यंत्र स्वर्ण और रजत पत्रों से भी निर्मित होता है। 

कुबेर यंत्र के लिए ‘ऊँ वैश्रवणाय स्वाहा’ या ‘ऊँ कुबेराय नमः’ मंत्र का दस हजार या सवालाख जाप करने से घर धन से भर जाता है। ऐसा विद्वानों का मानना है। 

maalaxmi