अगर आप भी फेसबुक यूजर है तो आपका पर्सनल डिटेल्स है खतरे में

देखा जाए तो आज की तारीख में सोशल मीडिया साइट्स Facebook को तो हर कोई यूज करता है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Facebook इस समय आपके लिए खतरा भी बन सकता है। दरअसल मिली खबर के अनुसार Digmine नाम का एक वायरस फेसबुक मेसेंजर ऐप को अपना शिकार बना रहा है। अब जो लोग Facebook का इस्तेमाल करते हैं। वह लोग मैसेज भेजने के लिए Facebook मैसेंजर का भी उपयोग करते हैं। वहीं कई लोग ऐसे भी हैं। जो इस के लिए अपने डेस्कटॉप का और वेब ब्राउज़र का भी उपयोग करते हैं।

दरअसल आपको बता दें कि यह वायरस एक वीडियो फॉर्मेट में Facebook मैसेंजर में आ रहा है। और यह वायरस अभी केवल डेस्कटॉप और वेब ब्राउज़र पर काम कर रहा है। बहुत से लोग ऐसे होते हैं। जो कि अपने वेब ब्राउज़र में Facebook अकाउंट खोलते हैं। और उसको बिना लॉगआउट किए ही ऐसे ही अपने ब्राउज़र को बंद कर देते हैं। जो लोग ऐसा करते हैं। वह लोग इस वायरस के सबसे जल्दी शिकार हो सकते हैं।

वही खबरों की माने तो यह वायरस आपके अकाउंट का लिंक फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में सभी लोगों को भेज देता है। और आपका अकाउंट भी लॉगिन आसानी के साथ कर सकता है। और यह वायरस इतना खतरनाक है। कि यह आपके कंप्यूटर को भी ऑपरेट कर सकता है। दरअसल टोक्यो स्थित साइबर सिक्योरिटी ट्रेंड माइक्रो के अनुसार इस वायरस के बारे में सबसे पहले पता चला था साउथ कोरिया में। और साउथ कोरिया के बाद यह वायरस वियतनाम, थाईलैंड, यूक्रेन, अजरबैजान, फिलीपींस, वेनेजुएला में भी पूरी तरह से फैल चुका है।

maalaxmi