Wednesday, June 29

अपनी शादी में विदेशियों को बुलाकर करें अच्छी कमाई, जानिए कैसे?

[ad_1]

अगर आप शादी करने का प्लान बना रहे हैं और आपके पास रुपए की कमी हो रही है तो बिल्कुल भी परेशान न हो क्योंकि अब एक ऐसा विकल्प आ गया है, जिसकी मदद से आप अपनी शादी में भी पैसा कमा सकते हैं। आज के समय में भारत की शादियों को पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है। खासकर विदेश में रहने वाले लोगों के लिए भारत की शादियों में आना एक सपना सा होता है क्योंक हमारे यहां बहुत ही धूमधाम से शादियां कराई जाती हैं और जिस तरह के रिवाज यहां की शादियों में देखने को मिलते हैं। ऐसा विदेशों में बहुत ही कम देखने को मिलता है।

आज आपको एक ऐसे ट्रेंड के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी शादी में पैसे की कमी नहीं पड़ेगी और आपका सभी खर्च भी अच्छे से निकल जाएगा। आजकल चल रहे नए ट्रेंड के जरिए आप अपनी ही शादी में मेहमानों के जरिए पैसा कमा सकेंगे। दरअसल भारत में आजकल एक नया पर्यटन ट्रेंड ‘वेडिंग टूरिज्म’ शुरू हुआ है।

डिंग टूरिज्म’ ट्रेंड के जरिए आप विदेशियों को अपनी शादी में बुला सकते हैं। विदेश के लोग हमेशा से ही भारतीय शादियों में आने के इच्छुक होते हैं और भारत में शादियों में शामिल होने के लिए वे लोग पैसों का भी भुगतान करते हैं। आजकल यह कॅान्सेप्ट तेजी से वायरल हो रहा है। इसके साथ ही जयपुर, दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों के लोग शादी के दौरान विदेशियों को अपने यहां बुला रहे हैं और अपनी शादी में कम पड़ने वाले पैसे को कमा रहे हैं।

टूरिस्ट को भारत लाने और उन्हें भारतीय शादी में शामिल करने के लिए ज्वॅाइन मॅाय वेडिंग (JMW) पोर्टल सक्रिय है।इस पोर्टल के तहत आने वाले विदेशी भारत की शादियों में 150 डॉलर यानी करीब 10,500 रुपए है। यह सिर्फ एक दिन का दान है। वहीं अगर विदेशी एक दिन से ज्यादा दिन के लिए शामिल होते हैं। तो इसके लिए उन्हें 250 डॉलर यानी करीब 19,000 रुपए का भुगतान करना होगा। इसके अलावा विदेशी अगर मेंहदी और संगीत जैसी रस्मों में शामिल होना चाहते हैं तो उसके लिए उन्हें अलग से पैसे देने होते हैं। स पोर्टल की मदद से आप विदेशियों को अपनी शादी में बुला सकते हैं।