इन लोगों को ही मिलती है सुंदर पत्नियां


ज्योतिषी विद्या के मुताबिक किसी इंसान की वृषभ या तुला राशि होती है उसे सुंदर पत्नी मिलती है।

कुंडली के अनुसार ही इंसान के भाग्य में सुंदर लड़की का योग होता है। आइए जानते हैं कि किन योग के कारण इंसान को सुंदर पत्नी मिलती है। ज्योतिषी विद्या के मुताबिक किसी इंसान की वृषभ या तुला राशि होती है उसे सुंदर पत्नी मिलती है। यदि किसी इंसान की कुंडली में सप्तम भाव का स्वामी सौम्य ग्रह होता है तो व्यक्ति को सुंदर और भाग्यशाली पत्नी मिलती है।

1.यदि किसी इंसान की वृष या तुला राशि होती है तो उस इंसान को मीठा बोलने वाली, चतुर, सुंदर, शिक्षित, संस्कारी, तीखे नयन-नक्ष वाली पत्नी प्राप्त होती है।

2.किसी इंसान की कुंडली में स्वामी एकादश भाव हो तो उसे संस्कारी और सुंदर पत्नी मिलती है। शादी के बाद उस व्यक्ति की आय में वृद्धि होती है या पत्नी के कारण भी लाभ प्राप्त हो सकता है।

3.अगर व्यक्ति की कुंडली के सप्तम भाव में मिथुन या कन्या राशि हो तो व्यक्ति को कोमल, आकर्षक व्यक्तित्व वाली, भाग्यशाली, मीठा बोलने वाली श्रेष्ठ पत्नी मिलती है।

4.जिस व्यक्ति की कुंडली के सप्तम भाव में कर्क राशि होती है ऐसे व्यक्ति को सुंदर, भावुक, कल्पनाप्रिय, मधुरभाषी, लंबे कद वाली, तीखे नयन-नक्ष वाली, भाग्यशाली पत्नी प्राप्त होती है।

5.यदि कुंडली के सप्तम भाव में धनु या मीन राशि हो तो उस व्यक्ति को सुंदर, न्याय एवं नीति की बातें करने वाली, पति के लिए भाग्यशाली और पुण्य के कार्यों में रुचि रखने वाली वाली पत्नी मिलती है।

6. यदि किसी इंसान के सप्तम भाव में कुंभ राशि हो तो ऐसे व्यक्ति की पत्नी गुणवान, धार्मिक, आध्यात्मिक कार्यों में गहरी रुचि रखने वाली एवं दूसरों का सहयोग करने वाली पत्नी मिलती है।

maalaxmi