Wednesday, June 29

इस नेता को है हथियार रखने का शौक, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

[ad_1]

देश में कई दिग्गज नेता है जिनके हर किसी के अलग अलग दिलचस्प किस्से है। नेताओं के किस्से जानकर हर कोई हैरान रह जाता है। ऐसी ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी दिलचस्प किस्से है। योगी आदित्यनाथ यूपी के 32वें सीएम हैं। योगी आदित्यनाथ में आने से पहले मंदिर के महंत भी थे।

योगी का जन्म महंत अवैद्यनाथ महाराज के घर में हुआ था। योगी आदित्यनाथ का असल नाम अजय सिंह है। संन्यासी बनने के बाद उन्होंने अपना नाम बदला था। साल 1994 में दीक्षांत के बाद अजय सिंह बिष्ट से योगी आदित्यनाथ बने।

योगी गौ-हत्या के विरोधी रहे हैं। उन्होंने गाय को राष्ट्रमाता करार देने की बात कही थी। वहीं योगी एक बात के लिए काफी जाने जाते है। योगी को हथियार रखने का जबरदस्त शौक है। साल 2004 में उनके पास एक 10 हजार रुपए की रिवॉल्वर और 20 हजार रुपए की राइफल थी। साल 2009 में उन्होंने पुराने हथियार हटाकर 1 लाख 80 हजार की नई रिवॉल्वर और राइफल खरीदीं थी।

जानकारी में बता दें आदित्यनाथ हिंदू युवा वाहिनी के फाउंडर हैं। साल 2007 में योगी के अरेस्ट के बाद इस संस्था के मेंबर्स ने 30 जनवरी को मुंबई गोरखपुर गोदान एक्सप्रेस के दो कोचों में आग लगाई थी।