क्या आप भी खड़े हो कर पानी पीते है, तो इसे जरुर पढ़े

आप भी अगर खड़े हो कर पानी पिते है तो आपको भी घर वाले लोग बोलते होंगे की बेटा खड़े हो कर पानी नहीं पीना चाहिए. आज विज्ञान और बड़े बड़े विशेषज्ञ पानी बैठकर पिने की सलाह देते है.

किडनी का रोग भी हो सकता है

 आप भी खड़े होकर पानी पाते हैं तो फिर आपको किडनी पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ सकता है. अगर डॉक्टरों की माने तो खड़े होकर पानी पीने से पानी शरीर के सभी भागों में बिना रुके हुए चला जाता है जिससे सारी गंदगी मूत्राशय के अंदर जमा होने लगती है और आपकी किडनी भी ख़राब हो सकती है.

अर्थराइटिस की बीमारी भी हो सकती है

अगर आप खड़े होकर पानी पीते है तो पानी के बिना परिष्कृत हुए सीधे घुटनों के जोड़ों तक पहुँचने की संभावना होती है जिससे आपके जोड़ों में मौजूद तत्वों का संतुलन एकदम बिगड़ सकता है और साथ ही कुछ ऐसी परिस्थिति में आपको अर्थराइटिस जैसी जोड़ों की खतरनाक बीमारी होने का भी खतरा ज्यादा हो सकता है.

आपको हो सकती है अपच भोजन को अलग करने और पचाने वाले तत्व जब पानी के सीधे आने पर कभी कभी अपच जैसी परस्थिति को पैदा कर सकते हैं इसलिए ज्यादातर हमें बैठकर ही पानी पीना चाहिए.

पेट से संबंधित रोग होने का ख़तरा

अगर आप खड़े खड़े पानी पियेंगे तो पेट की अंदरूनी दीवारें भी प्रभावित भी हो सकती है जिससे पेट संबंधी रोगों की संख्या हमेशा बढती चली जाएगी.

maalaxmi