Wednesday, June 29

चिदंबरम बोले- अर्थव्यवस्था पर मोदी सरकार दिशाहीन, असल में 1.5% है GDP

[ad_1]

तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद गुरुवार को पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा,  ‘अर्थव्यवस्था पर सरकार दिशाहीन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप हैं. अगर साल के अंत तक विकास दर 5 फीसदी तक पहुंचती है तो हम भाग्यशाली होंगे. याद रखें कि डॉ. अरविंद सुब्रमण्यम ने 5 फीसदी विकास दर की चेतावनी दी थी. असल में यह 5 फीसदी नहीं है, ये 1.5 फीसदी से कम है, क्योंकि जीडीपी तय करने का तरीका संदेहास्पद है.’

तिहाड़ जेल में 106 दिन बिताने के बाद वे बुधवार शाम जेल से बाहर निकले. उन्होंने गुरुवार दोपहर कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित किया. चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था. यह मामला तब का है, जब वह देश के वित्तमंत्री थे.

चिदंबरम ने कहा कि सरकार पूरी तरह से गलत है, क्योंकि उनके पास कोई सबूत नहीं है. सरकार लगातार गलती पर गलती कर रही है, जिन्हें छुपाने के लिए इस तरह के कदम उठाए जा रहे हैं. आज अर्थव्यवस्था पर सरकार पूरी तरह से दिशाहीन है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, 106 दिन के बाद आपसे बात करने में खुशी हो रही है, मुझे जब घर से गिरफ्तार किया गया तो सबसे पहले जम्मू-कश्मीर के लोगों की याद आई जिन्हें इस तरह रखा गया है. पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि आज बिना किसी आरोप के लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश का वह स्वागत करते हैं. जो मामले अभी भी अदालत में हैं, उनपर वह कोई भी कमेंट नहीं करेंगे. चिदंबरम ने कहा, पिछले 106 दिनों में जो मेरे साथ हुआ, उससे मैं और भी मजबूत हुआ हूं. बतौर मंत्री मेरा रिकॉर्ड बिल्कुल क्लीन रहा है, जिन्होंने मेरे साथ काम किया है वह उससे वाकिफ हैं.