जानिए क्यों नहीं हो पाई रतन टाटा की शादी… जब बिजनेस टाइकून ने खुद बताई थी वजह

जानिए क्यों नहीं हो पाई रतन टाटा की शादी… जब बिजनेस टाइकून ने खुद बताई थी वजह

टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा देश के सबसे प्रतिष्ठित कारोबारियों में से एक हैं. उन्होंने साल 1962 में टाटा ग्रुप के साथ अपने करियर की शुरुआत की और फिर उसे दुनिया के कई बड़ी कंपनीज में शामिल कराया. इस दिग्गज के काम करने का अंदाज़ तो सभी जानते हैं लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बेहद कम लोग जानते होंगे.

रतन टाटा 84 साल के हैं लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की हैं. इस पर बात करते हुए उन्होंने एक बार बताया था कि 4 बार ऐसे मौके आए जब उनकी शादी होते-होते रह गई. रतन टाटा ने बताया, “एक बार तो मेरी शादी ऐन मौके पर बिल्कुल होते-होते रह गई.

मैं जब अमेरिका में था, उन्हीं दिनों मेरी दादी ने मुझे अचानक फोन करके भारत बुलाया. ये उस समय की बात हैं जब भारत और चीन बेच युद्ध शुरू हो चुका था. जिसके चलते मैं वहीं अटक गया. बाद में उस लड़की की शादी हो गई. इतना ही नहीं मुझे बाद में ये भी पता चला था कि उस लड़की के पति की मौत हो गई.”

रतन टाटा ने ये भी बताया कि कुछ साल पहले वह बॉम्बे हाउस के अपने ऑफिस में बैठे थे. तभी एक शख्स ने उन्हें एक पर्ची दी और कहा कि ये पेरिस की एक महिला ने दी है. उन्होंने कहा, “ये पर्ची उसी लड़की की थी. उनका अपना एक परिवार है और बच्चे भी हैं. दुनिया भी कितनी छोटी है. एक समय था तब हमारे बीच कोई बातचीत नहीं थी पर आज हम दोस्त के रूप में मिल लिया करते हैं.”

maalaxmi