Wednesday, June 29

डरा हुआ है आरोपी मोहम्मद आरिफ का परिवार

[ad_1]

‘द क्विंट’ ने मोहम्मद आरिफ को बेचारा साबित करने के प्रयास में आगे बताया कि वो 10वीं तक ही पढ़ाई कर सका था क्योंकि उसे पैसे कमा कर परिवार का भरण-पोषण करना था। ‘द क्विंट’ का दावा है कि उस इलाक़े के सभी मुस्लिम भी मोहम्मद आरिफ के परिवार को लेकर चिंतित हैं…..



‘द क्विंट’ ने मुख्य अभियुक्त मोहम्मद आरिफ के परिवार व पड़ोसियों के लिया इंटरव्यू-


आतंकियों के मारे जाने के बाद कई पत्रकार उनके घर जाकर उनके परिजनों का इंटरव्यू लेते हैं और फिर दिखाते हैं कि वो ‘असल ज़िंदगी’ में कैसा था। यही पत्रकार उन आतंकियों द्वारा मारे गए लोगों व जवानों के परिजनों से शायद ही बातचीत करते हों। अब मीडिया का एक वर्ग बलात्कारियों के प्रति भी माहौल तैयार करने में लग गया है। बलात्कारियों के परिजनों का इंटरव्यू लेकर उनका पक्ष दिखाया जा रहा है। प्रोपेगंडा पोर्टल ‘द क्विंट’ ने कुछ ऐसी ही हरकत की है। उसने डॉक्टर प्रीति रेड्डी के बलात्कार के आरोपित मोहम्मद आरिफ की माँ से बातचीत कर रिपोर्ट प्रकाशित की।

साइबराबाद में हुई इस घटना के बाद पूरे देश का जनाक्रोश शबाब पर है। डॉक्टर रेड्डी के साथ गैंगरेप के बाद उन्हें मार डाला गया था। यहाँ तक कि मरने के बाद भी पीड़िता के साथ रेप किया गया। उसके बाद लाश पर पेट्रोल डाल कर आग लगा दिया। मोहम्मद आरिफ इस मामले का मुख्य आरोपित है। ‘द क्विंट’ ने उसकी माँ से बात कर के बताया कि डॉक्टर रेड्डी की हत्या करने के बाद जब वह घर पहुँचा तो कितना डरा हुआ था और उसने अपनी माँ को बताया था कि उसने किसी का ख़ून कर दिया है।