देखें, 'सिलबट्टा' तो किसी को 'टॉर्च' और 'पुरानी जींस', सहवाग ने आईपीएल खिलाड़ियों को दिए ये अवॉर्ड..

[ad_1]

आज एक बार फिर मै कुछ खेल से जुडी नयी पोस्ट की अपडेट लेकर आया हूँ, इस पोस्ट को अंत तक पढ़ते रहे ..
चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की जीत के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 12वां सीजन खत्म हो चुका है. इस सीजन में देश-दुनिया के कई खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन खेल दिखाया. इसको लेकर अपनी हाजिरजवाबी के लिए मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने इन खिलाड़ियों को अजीबो-गरीब अवॉर्ड से नवाजा. ‘वीरू घरेलू अवॉर्ड’ नाम से यह पुरस्कार सहवाग ने सांकेतिक रूप से ट्विटर के जरिए ही दिए हैं. आगे पढ़िए किस क्रिकेटर को मिला कौन-सा अवॉर्ड.
सहवाग ने पहला ‘सिलबट्टा’ अवॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत के नाम दिया.
सहवाग के ट्वीट के मुताबकि पंत ने धुंआधार बल्लेबाजी से अच्छे गेंदबाजों की चटनी पीस डाली. वीरू घरेलू अवॉर्ड के तहत कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को ‘पटकुन्ना’ अवॉर्ड से नवाजा गया, क्योंकि इस खिलाड़ी ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई की.

A truly great season of @IPL comes to an end and #ViruGhareluAwards is here.

Silbitta – Rishabh Pant ( Peesing chutney of the best of bowlers)
Patkunna – Russell ( Dhunai of bowlers)
Dhoni – Torch ( Guiding light for CSK)
Tahir- Purani Jeans ( Purani hai par taaza) pic.twitter.com/2lDFFhCcXX
– Virender Sehwag (@virendersehwag) May 12, 2019
चेन्नई की टीम को रास्ता दिखाने यानी मार्गदर्शन करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को ‘टॉर्च’ थमाई गई है. वहीं, इसी टीम के गेंदबाज इमरान ताहिर को अनुभव के चलते ‘पुरानी जींस’ अवॉर्ड से नवाजा गया है. इसके अलावा सहवाग ने एक और ट्वीट करके मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ‘बर्फ की सिल्ली’ अवॉर्ड से नवाजा है, क्योंकि यह खिलाड़ी दबाव में भी कूल रहता है.
वहीं, पूर्व खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा को ‘टुल्लू पंप’ और सनराइजर्स हैदराबाद बल्लेबाज और इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले डेविड वार्नर को ‘जूस मशीन’ से नवाजा है. दरअसल इस सलामी बल्लेबाज के किसी भी गेंदबाज की एक न चली थी.
पांड्या को ‘मसालदानी’
वीरेंद्र सहवाग ने मुंबई टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को ‘मसालदानी’ भेंट की है, क्योंकि वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी से लेकर टी20 खेल की हर विधा में तड़का लगाने में सफल रहे. हार्दिक इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आगामी विश्व कप में भारत के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. उन्होंने हाल में समाप्त हुए आईपीएल के 12वें सीजन के 15 मैचों में 402 रन बनाए थे. सहवाग का मानना है कि भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या जैसा ऑलराउंडर कोई नहीं है. साथ ही दिल्ली के खिलाड़ी अमित मिश्रा को क्रिकेट के नियमों को तोड़ने के चलते ‘ट्रैफिक चालान’ पकड़ाया गया है.

maalaxmi