नेहा कक्कर को Indian Idol में हराने वाला सिंगर कम उम्र में चल बसा, पीछे छोड़ गया था एक महीने की बेटी !

नेहा कक्कर को Indian Idol में हराने वाला सिंगर कम उम्र में चल बसा, पीछे छोड़ गया था एक महीने की बेटी !

बॉलीवुड की मशहूर गायिका नेहा कक्कड़ इन दिनों काफी प्रसिद्ध हो चुकी हैं। लेकिन एक समय ऐसा था जब नेहा कक्कड़ भी कंटेस्टेंट के तौर पर इंडियन आईडल रियलिटी शो में शामिल हुई थीं। आपको बता दें कि उस सीजन में एक कंटेस्टेंट ने नेहा कक्कड़ को हराकर के इंडियन आइडल का खिताब हासिल किया था। दोस्तों आज हम बात कर रहे हैं इंडियन आइडल विजेता संदीप के बारे में ।

संदीप इंडियन आइडल का खिताब जीतने के बावजूद बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान नहीं बना सके। लेकिन यह इस दौरान स्टेज शो करते रहे। बता दें कि साल 2013 में संदीप से जुड़ी एक खबर सामने आई जिसमें सभी को हैरान करके रख दिया था। साल 2013 में संदीप आर्य इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए। संदीप राजस्थान के बीकानेर के निवासी थे और उन्होंने अपनी आवाज का जादू सभी पर ऐसा चलाया था कि सभी उनके गीतों में बंध जाते थे।

जजेस के साथ ही साथ दर्शक भी संदीप के गाने को बहुत पसंद करते थे । बता दें कि संदीप को बचपन से ही गाने का काफी शौक रहा । उनके घर वालों को कभी भी उनकी प्रतिभा के बारे में पता नहीं चल सका। लेकिन एक बार संदीप ने अपने स्कूल में कंपटीशन में हिस्सा लिया और यहां पर उन्होंने अपना यह सफर शुरू किया। यही से अलग पहचान पा करके उन्होंने कई जगह अपनी स्टेज परफॉर्मेंस दी ।

बता दें कि साल 2006 में संदीप ने इंडियन आईडल में हिस्सा लिया था। उसी साल गायिका नेहा कक्कड़ ने भी इंडियन आइडल में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था ।नेहा कक्कर इस एलटी शो में तीसरे राउंड में ही बाहर हो चुकी थी। लेकिन संदीप इस सीजन के अंतिम पड़ाव तक पहुंचे और उन्होंने इंडियन आइडल का खिताब अपने नाम किया था।

इस वक्त संजीव की उम्र केवल 22 वर्ष की थी इंडियन आइडल सीजन 2 का खिताब जीतने के बाद संदीप की जिंदगी पूरी तरीके से बदल चुकी थी। वह सबसे महंगे गायकों में से एक हो चुके थे और एक शो के लिए ढाई से ₹300000 लेने लगे थे।

साल भर में संदीप 60- 65 शो किया करते थे। इन्हें विदेशों में भी परफॉर्म करने के लिए बुलाया जाता था। इंडिया के अतिरिक्त अमेरिका, दुबई ,अफ्रीका एवं नेपाल जैसे देशों में संदीप अपने परफॉर्मेंस दे चुके थे । बता दें कि संदीप ने दो एल्बम भी रिलीज किए थे जिसका के नाम “मेरे साथ सारा जहां” एवं “वह पहली बार” था।

इसके अतिरिक्त सोनी टीवी पर प्रसारित होने शो कैसा यह प्यार है में अभिनय करते हुए देखे गए थे। साल 2013 में एक भयंकर बीमारी ने संदीप का जीवन छीन लिया और 29 वर्ष की छोटी उम्र में संदीप इस दुनिया को अलविदा कह गए।

maalaxmi