नौकरी या प्रमोशन चाहिए करें हनुमानजी का ये उपाय

आज के युग में बने रहने के लिए कड़ी मेहनत करना जरुरी है। जो व्यक्ति ईमानदारी से कड़ी मेहनत करता है वह किसी संस्था या कंपनी में कोई ख़ास मुकाम हासिल कर पाता है। कुछ लोग कड़ी मेहनत तो करते हैं, लेकिन उन्हें न तो प्रमोशन मिल पाता है और न ही वे बॉस का मन जीत पाते हैं। इसके पीछे ज्योतिषीय कारण भी हो सकते हैं। जिन लोगों के कुंडली में ग्रहों के दोष होते हैं वे आसानी से सफलता प्राप्त नहीं करते हैं। उन्हें कड़ी मेहनत के बावजूद मायूस होना पड़ता है।

इस स्थिति में ज्योतिष में बताये गए उपाय करते रहने से हालात बदल सकते हैं। तो चलिए जानते हैं नौकरी में लाभ पहुंचाने वाले कुछ ख़ास उपायों के बारे में। हनुमानजी के ऐसे फोटो की पूजा करें जिसमे वे प्रभु श्रीराम की सेवा कर रहे हैं। इसके साथ ही ‘ॐ रामदूताय नमः’ मन्त्र का जाप करें। ऐसे फोटो की पूजा करने से हनुमानजी के साथ ही सभी देवी-देवताओं की कृपा मिलती है और नौकरी में परेशानियां दूर होती है।

रोज नहाने के बाद सूर्य को जल चढ़ाएं। जल चढ़ाते समय सूर्यदेव से परेशानियों को दूर करने की प्रार्थना करें। साथ ही सूर्य मंत्र ‘ॐ आदित्याय नमः’ का 108 बार जाप करें। श्रीकृष्ण की कृपा पाना चाहते हैं तो उनके मंत्र क्लीं कृष्णाय नमः का जाप रोज सुबह पूजा करते समय करें। मंत्र का जाप कम से कम 108 बार करें। 

maalaxmi