फिल्म टाइगर जिंदा है सलमान के करियर की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म बनी

हर साल एक से एक बढक़र फिल्मे देने वाले सलमान ने इस बार भी रिकॅार्ड तोड़ कमाई कर ली है। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म टाइगर जिंदा है 22 दिसंबर को प्रदर्शित हुई थी। यह फिल्म वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म एक था टाइगर की सीक्वल है। आपको बता दें कि बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंंदा है उनके करियर की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है।

फिल्म में अपने पहले सप्ताह में 206.04 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी। फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ने 321 करोड़ की कमाई कर ली है। सलमान खान की यह तीसरी फिल्म है जिसने 300 करोड़ से अधिक की कमाई की है।

इससे पूर्व सलमान की सुल्तान और बजरंगी भाईजान भी बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी हैं। वर्ष 2016 में प्रदर्शित फिल्म सुल्तान अब तक सलमान के करियर की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर 320 करोड़ की कमाई की थी।

उल्लेखनीय है कि टाइगर जिंदा है एक स्पाई थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में सलमान ने रॉ एजेंट टाइगर की भूमिका निभाई है. जबकि कैटरीना कैफ ने आइएसआई जेंट जोया की भूमिका निभाई है. टाइगर जिंदा है में दोनों मिलकर आतंकी संगठन की चंगुल से 25 भारतीय नर्सों को सही सलामत निकालने के मिशन पर हैं।

maalaxmi