Wednesday, June 29

बाजाज ऑटोमोबाइल ने किया यह बड़ा काम, जानिए

[ad_1]

बजाज ने हाल ही में अपने नये इलैक्ट्रिक स्कूटर को लेकर काफी चर्चाओं में रहा। इसके चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर ने लॉन्च होने से पहले ही स्कूटर सेगमेंट में लहरें पैदा कर दी हैं। हाल ही में बजाज ने एक और ऐसा काम किया है जिसने उसे फिर से खबरों में ला दिया है, बजाज ने भारत में उपलब्ध एक प्रमुख साझा ई-मोबिलिटी प्लेटफ़ॉर्म युलु में निवेश किया है। इस साझेदारी के तहत, बजाज ने देश में वर्तमान में व्याप्त भीड़ और प्रदूषण के मुद्दों को हल करने के लिए बेहतर समाधान विकसित करने की योजना बनाई है।

आपको बता दें, बजाज का शहरी इलेक्ट्रिक तकनीकी डिवीजन ई-बाइक युलु के ई-मोबिलिटी प्लेटफॉर्म कम गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को नया रुप दे सकते हैं। इन नये कम रफ्तार के इलैक्ट्रिक वाहनों का निर्माण आसान होगा । साथ ही युलु की सफलता और विशेषता को को इसमें शामिल किया जा सकता है।

बजाज ऑटो के राजीव बजाज ने कहा कि बीएएलएल में, हम मानते हैं कि भीड़भाड़ में कमी और प्रदूषण नियंत्रण के दो कारक भविष्य में साझा सूक्ष्म गतिशीलता के क्षेत्र को आगे बढ़ाएंगे। बड़े शहरों में मेट्रो की तरह मास रैपिड ट्रांसपोर्ट सिस्टम के विस्तार के साथ यह जोड़ी लचीली अंतिम-मील कनेक्टिविटी की मांग को और बढ़ावा देगी। युलु में हम बहुत कम समय में सफलता मेट्रिक्स की मजबूत उपलब्धि के साथ एक अनुभवी और प्रतिबद्ध भागीदार पाते हैं। और यही कारण है कि हमने शहरी भारत के हर पड़ोस में युलु सेवा लाने की उनकी यात्रा में उनके साथ साझेदारी करने का फैसला किया।