भारत के इन खबसूरत जगहों से सनसेट का नजारा दीखता है कुछ खास

भारत में कई अच्छी और खूबसूरत घूमने की जगहें है और उनमें से कई जगहों पर आप लोग गए भी होंगे मगर आज हम आपको जिन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं वहां से आपको सनसेट का नजारा बहुत अच्छा दिखाई देता है। तो आइए जानते कुछ ऐसी ही खास जगहों के बारे में ।

अगुम्बे सनसेट यह जगह शिमोगा जिले में वेस्टर्न घाट के सबसे ऊपरी चोटी पर बनी हुई है । आपको बता दें कि यहां से आप अरव सागर और वेस्टर्न घाट का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं। शायद आप नहीं जानते होंगे की इस जगह का साउथ के चेरापूंजी के नाम भी जाना जाता हैं ।

कन्याकुमारी के आसपास हर समय कई पर्यटक घूमने के लिए आते हैं यहां पर आपको चारों ओर पानी मिलेगा । आपको बता देे कि इस जगह से सनसेट का नजारा कुछ खास ही दिखाई देता है।

आपको बता दें कि गोवा के कंकोना इलाके में भी एक जगहा है जहां से आप सनसेट का नजारा देख सकते हैं। आपको बता दें कि यह जगह अर्धचंद्राकार रूप में बनी हुई है। यहां पर लगे ताड़ के पेड़ों के कारण इस जगह की खूबसूरती और भी बढ़ जाती हैं यहां इस गांव में छोटी-छोटी झोपड़ियां भी बनी हुई हैं जो सनसेट के समय काफी सुंदर दिखाई देती हैं।

कंच्छ से सनसेट का नजारा काफी खूबसूरत दिखता है। ऐसा लगता है मानो जैसे डूबत हुए सूरज और आपके बीच में कोई फासला ही नहीं है। जहां तक नजर जाती है वहां तक सिर्फ सफेद रेगिस्तान और सूरज की लालिमा का भव्य नजारा ही देखने को मिलता है।

maalaxmi