Wednesday, June 29

ममता बनर्जी ने दिया बड़ा बयान, कहा- यह समय फूट डालो, राजनीति करने का नहीं…

[ad_1]

गुरुवार को भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र की राजग सरकार पर हमला बोलते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि यह समय फूट डालो, राजनीति करने का नहीं है बल्कि आर्थिक मंदी का सामना करने का है.

अपने बयान में उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी और गरीबी आसमान छू रही है, ऐसे समय में मुझे लगता कि सकारात्मक परिणाम के लिए सबको साथ मिलकर आगे आना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने राज्यपाल का नाम न लिए बगैर कहा कि कहा कि राज्य में समानांतर सरकार चलाने की कोशिश हो रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष पर डेंगू को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए जमकर निशाना साधा. गत मंगलवार को विधानसभा में डेंगू पर बहस के दौरान ममता ने कहा-‘विपक्ष ऐसे बर्ताव कर रहा है, जैसे डेंगू फैलाने वाले मच्छरों के लार्वा की हम आमद कर रहे हैं. अगर हम सचमें ऐसे मच्छरों की आमद कर पाते तो उन्हें विपक्ष को काटने को कहते ताकि सरकार पर बेबुनियाद आरोप लगाने से पहले वे इससे होने वाली पीड़ा को समझ पाते.’ मुख्यमंत्री ने आगे कहा-‘राज्य सरकार के प्रयास के कारण ही बीते साल के मुकाबले इस साल डेंगू से मरने वालों की संख्या कम हुई है. अब तक राज्य में डेंगू से 27 लोगों की मौत हुई है जबकि पीडि़तों की संख्या 44,852 है.’ इसके अलावा पूर्ववर्ती वाममोर्चा सरकार पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा-’34 साल सत्ता में रहने के बावजूद वे लोग राज्य का इतिहास-भूगोल नहीं जानते. जब भी डेंगू पर बहस की बात हुई तो वाममोर्चा और कांग्रेस ने सदन से वाकआउट किया.’