Wednesday, June 29

महंगी हुईं मोबाइल सेवा के लिए रविशकंर प्रसाद ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, जानिए पूरा मामला

[ad_1]

निजी दूरसंचार कंपनियों ने अपने भारी वित्तीय घाटे की भरपाई के लिए प्रीपेड उपभोक्ताओं पर कॉल और डाटा की दरों में 50 फीसदी तक की भारी बढ़ोतरी की घोषणा है। निजी कंपनियों की ओर से फोन और इंटरनेट चार्ज मंहगा किए जाने को लेकर सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे। इन आरोपों का जवाब देते हुए टेलीकॉम मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, लचर मोबाइल व्यवस्था यूपीए की दागी विरासत थी। मोदी सरकार में इसे दुरुस्त किया गया है।

निजी दूरसंचार कंपनियों ने अपने भारी वित्तीय घाटे की भरपाई के लिए प्रीपेड उपभोक्ताओं पर कॉल और डाटा की दरों में 50 फीसदी तक की भारी बढ़ोतरी की घोषणा है।

प्रियंका गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, लचर मोबाइल व्यवस्था यूपीए की दागी विरासत थी। मोदी सरकार में इसे दुरुस्त किया गया है। उपभोक्ता संतुष्टि के साथ मोबाइल टेलीफोनी का विस्तार किया। सरकारी कंपनी एमटीएनएल और बीएसएनएल को भी लाभकारी बनाने पर काम हो रहा है। रविशंकर ने लंदन की एक कंपनी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भारत में प्रति जीबी डेटा अभी भी पूरे विश्व में सबसे कम है। भारत में प्रति जीबी डेटा 0.26 डालर है जबकि अमेरिका में 12.2 डालर और स्विटजरलैंड में 20.22 डालर है।