मोदी सरकार की सबसे बड़ी योजना के सामने फिर रोड़ा बनी ममता बनर्जी, कही ये बात

[ad_1]

 पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) और नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और TMC आखिर तक इसका विरोध करती रहेगी। सनहाटी दिवस पर एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार आर्थिक मंदी से ध्यान हटाने के लिए CAB और NRC बिल लेकर आई है।

उन्होंने कहा कि, यदि आप सभी समुदाय को नागरिकता देंगे तो मैं इसका समर्थन करुंगी, किन्तु आप धर्म के आधार पर पक्षपात करेंगे तो मैं इसका विरोध करुंगी और इसके खिलाफ लड़ाई लड़ूंगी। सीएम ममता बनर्जी ने महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए कहा कि महिला की सुरक्षा से किसी किस्म का समझौता नहीं किया जा सकता। उन्होंने उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाने का मुद्दा भी उठाया।

सीएम ममता ने कहा कि, कुछ वारदातें ऐसी हैं जिसका हम समर्थन नहीं कर सकते। कानून को मजबूत करने की आवश्यकता है। सत्ता में आने के बाद हमने 10 दिनों के भीतर दिनाजपुर मामले में चार्जशीट दाखिल की। बनर्जी ने कहा, हम महिलाओं पर अत्याचार बदर्शात नहीं करेंगे। हैदराबाद और उन्नाव की वारदातों ने मुझे झकझोर कर रख दिया। सभी को उन्नाव घटना के मामले के सम्बन्ध में मालूम है इसके बाद भी  पीड़िता को जला दिया गया।

maalaxmi