ये है पैसा कमाने का शानदार मौका! आज ही करेंगे शुरुआत तो ऐसे मिलेंगे 49 लाख रुपए

[ad_1]

ये है पैसा कमाने का शानदार मौका! आज ही करेंगे शुरुआत तो ऐसे मिलेंगे 49 लाख रुपए




हर किसी की चाहत होती है कि उसके इतने पैसे हों कि घर बैठे आराम से जिंदगी गुजार सके। 8 घंटे की नौकरी में यह मुमकिन नहीं हो पाता, क्योंकि जैसे ही सैलरी आती है ठीक वैसे आपको मासिक बिल भरना होता है। ऐसे में यदि आप प्लानिंग करके सही जगह पैसे लगाएं तो आप भी लखपति बन सकते हैं। आप भी अपने सपने पूरे कर सकते हैं। आज हम आपको इसी को लेकर एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसमें आप मात्र 5,000 रुपए प्रति माह से एक बड़ी पूंजी खड़ी कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि क्या है ये खास तरीका।
 


जानकारों का मानना है कि सही समय पर सही दिशा में पैसे लगाना आपको वित्तीय तौर पर सुरक्षित करता है, साथ ही आपको अपने सपने पूरे करने का मौका देता है। बेहतर ढंग से सही तरह से पैसे निवेश करने को लेकर आपके पास कैपिटल मार्केट में पैसे निवेश करने का बेहतर विकल्प है। इसमें सबसे बेहतर विकल्प सिस्टेमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान ( sip ) के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करना है। हाल ही में ब्लूमबर्ग ने एक आंकड़ा जारी किया था जिससे पता चलता है कि 15 साल की अवधि में सोना से भी अधिक मुनाफा शेयर बाजार ने दिया है। इसमें कहा गया है कि बीते 15-20 सालों में म्यूचुअल फंड ने 20 फीसदी तक का रिटर्न दिया है। हालांकि, इसमें थोड़ा रिस्क होता है। 




कैसे कमा सकते है लाख रुपए 

एसआईपी में यदि आप हर माह 5 हजार रुपए का निवेश करते हैं तो आने वाले 15-20 सालों में आप एक मोटी रकम के मालिक बन सकते हैं। यदि आप हर दिन 170 रुपए भी बचाते हैं तो आप 30 दिनों में 5,000 रुपए आराम से बचा सकेंगे। यदि आप लगातार 20 साल तक हर माह 5 हजार रुपए का निवेश करते हैं तो आप आराम से 49 लाख रुपए के मालिक बन सकते हैं। 49 लाख रुपए हम आपको 12 फीसदी की सालाना रिटर्न के हिसाब से बता रहे हैं। यदि आप इसमें और भी अधिक समय के लिए निवेश करते हैं तो आपको और भी अधिक फायदा होगा।


हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे। 






Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *