ये होगा दुनिया का सबसे सिक्योर स्मार्टफोन, एप्पल के Iphone IOS को छोड़ा पीछे, एक बार जरुर देखें

Purism नाम की कंपनी बना रही है ट्रू लिनक्स स्मार्टफोन जिसका नाम Librem 5 रखा जायेगा. लिनक्स के दो सबसे बड़े डेस्कटॉप एनवायरनमेंट प्रोवाइडर GNOME उर KDE इसे पूरी तरह सपोर्ट कर रहें हैं. Purism कंपनी ने एक बोली लगाने की फण्ड रेजिंग कैंपेन शुरू की है जिसका लक्ष्य $1.5 मिलियन इकट्ठे करना है जिसके बाद ही वह लिनक्स स्मार्टफोन पर काम को शुरू करेंगे.

इस लिनक्स फ़ोन में सिक्यूरिटी को सबसे ज्यादा महत्व दिया जायेगा, वैसे भी लिनक्स दुनिया का सबसे सिक्योर ऑपरेटिंग सिस्टम है. फ़ोन पूरा ओपन सोर्स प्रोजेक्ट है जिसमे आपको एंड टू एंड एन्क्रिप्शन और बेहतर यूजर प्रोटेक्शन मिलेगा, जो मार्केट में अपनी तरह का फ़ोन पहला फ़ोन होगा. फोन में 5 इनचेस की फुल HD डिस्प्ले होगी, सभी नेटवर्क को सपोर्ट करेगा और प्राइवेसी प्रोटेक्शन डिफ़ॉल्ट फीचर होगा.


KDE इस प्रोजेक्ट में अपना प्लाज्मा मोबाइल दे रहा है मतलब KDE द्वारा डेवेलोप किया गया पूरा मोबाइल लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम एनवायरनमेंट है जो मोबाइल ग्राफ़िक को सपोर्ट करेगा. वहीँ GNOME ने इस फोन के लिए एमुलेटर और टूल्स के साथ और भी बहुत कुछ डेवेलोप करने का प्लान किया है. वहीँ GNOME सिस्टम को स्पीड देने का काम भी करेंगे करेंगे.

कंपनी के पास अब तक 47% का फण्ड इकठ्ठा हो गया है. वहीँ पुरिस्म लिब्रेम 5 स्मार्टफोन जो की एक लिनक्स बेस्ड फ़ोन होगा जिसकी वजह से लोगो के हाँथ जो IOS और एंड्राइड OS में बंधे है वह खुल जायेंगे और वह एक नए सिस्टम का अनुभव करेंगे जो पूरी तरह उनके इशारों पर चलेगा और कोई एड्स का झमेला भी नहीं होगा.

फ़ोन में सब कुछ यूजर पर डिपेंड करेगा की वह इसे कैसे इस्तेमाल करता है या किस तरह से कस्टमाइज करता है. यूजर इस फ़ोन को हैकिंग डिवाइस की तरह भी इस्तेमाल कर पाएंगे और नार्मल कॉल भी कर पाएंगे.

दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, ऐसी ही और भी लेटेस्ट और यूनिक जानकारी के लिए हमे पीला वाला बटन दबा कर फॉलो करें, आप हमे फेसबुक, ट्विटर और YouTube पर भी फॉलो कर सकतें हैं. अगर आप स्पीकर सिस्टम खरदीने जा रहें हैं तो पहले यह विडियो देख लें.

maalaxmi