Wednesday, June 29

ये 5 घरेलू उपाय दिलाएंगे चमकदार त्वचा, मिलेगा असरदार निखार

[ad_1]

हर महिला अपनी चमकदार त्वचा की चाहत रखती हैं और इसके लिए कई तरीके भी आजमाती हैं। लेकिन जरूरी नहीं कि बाजार में मिलने वेक ब्यूटी प्रोडक्ट्स असरदार हो और वो आपको चमकदार त्वचा दिलाए। ऐसे में आपको चाहिए प्राकृतिक तरीके जो बिना त्वचा को निक्सन पहुंचाए इसकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करें। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जो जिनसे आपकी त्वचा को असरदार निखार मिलेगा। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

ऐलोवेरा-

हम सब जानते हैं की ऐलोवेरा हमारी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। यह हमारी त्वचा और बाल दोनों के लिए काफी अच्छा होता है। आप ऐलोवेरा को सीधा अपनी त्वचा पर लगा सकते हैं। ऐलोवेरा को लगाने के बाद कुछ समय उसे लगे रहने दें, कुछ देर बाद उसे पानी से साफ कर लें। इसके अलावा आप ऐलोवेरा से कई तरह के घरेलू फेस पैक भी बना सकते हैं।

पपीता-

त्वचा के लिए पपीता काफी अच्छा होता है। पपीते में प्रोविटामिन ए, सी और के होता है जो हमारी त्वचा को निखारने में मदद करता है। आप पपीते को पीस कर अपनी त्वचा पर लगा सकते हैं।



खीरा-

खीरा हमारी सेहत के साथ-साथ हमारी त्वचा के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है। आपने देखा भी होगा कई ब्यूटी प्रोडक्ट में खीरे का इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि वो हमारी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। खीरे को आप अपनी त्वचा पर सीधा लगा सकते हैं।