विवादित फिल्म `पद्मावती` की रिलीज डेट फाइनल

 संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावती की रिलीज डेट आखिर फाइनल हो ही गई। मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पद्मावती’ 25 जनवरी को रिलीज होगी। बताया जा रहा है कि फिल्म में कई बदलाव किए गए हैं। वहीं 25 को अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘पैडमैन’ भी रिलीज भी होगी।  अगर ऐसा हुआ तो इन दोनों फिल्मों के बीच बॉक्स ऑफिस पर टक्कर देखने को मिल सकती है।

विवादित फिल्म पद्मावती पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र कालवी ने लोगो को 27 जनवरी को चित्तौड़गढ़ में एकत्रित होने का आह्वान किया है।  कालवी ने कहा है कि 27 जनवरी को राजपूत समाज के सभी सदस्य चित्तौड़गढ़ में एकत्रित होकर यह बताएंगे कि रानी पद्मावती का बलिदान व्यर्थ नहीं गया और फिल्म पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। 

आपको बता दें की ‘पद्मावती’ साल 2017 की विवादित फिल्म है और यह शूटिंग की शुरुआत से ही विवादों में रही है। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म में पांच संशोधन किए गए हैं। जिसके बाद फिल्म को U/A सर्टिफिकेट मिला है।

फिल्म में संशोधन सेंसर बोर्ड के पैनल और इतिहासकारों की राय के आधार पर किए गए हैं। 700 साल पुरानी कहानी पर बनी इस फिल्म में पहला संशोधन यह हुआ है कि फिल्म के डिस्क्लेमर में बताया जाएगा कि फिल्म ऐतिहासिक तथ्यों की सत्यता का दावा नहीं करती है।

दूसरा बदलाव फिल्म का नाम ‘पद्मावति’ ना होकर अब ‘पद्मावत’ होगा। हालांकि फिल्म का नाम पहले ही बदल दिया गया था।

तीसरा बदलाव फिल्म में घूमर डांस को लेकर किया गया है।

चौथे बदलाव में ऐतिहासिक स्थलों में बदलाव किया गया है और पांचवां बदलाव में डिस्क्लेमर का किया गया है जिसमें लिखा आएगा कि यह फिल्म सती प्रथा का समर्थन नहीं करती है। फिल्म की रिलीज डेट को लेकर बॉलीवुड में भी हलचल मच गई है। 

maalaxmi