शनिवार :गलती से भी घर ना लाएं ये चीज़ें, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने से या फिर पीपल के पेड़ में चढ़ाने से घर की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं। लेकिन उसके अलावा कुछ चीज़े ऐसी भी हैं जिसे घर लाना शुभ नहीं माना जाता, बल्कि ऐसा करने से आप कंगाल भी हो सकते हैं।
जी हां, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ज्योतिष के अनुसार यदि हम शनिदेव को नाराज़ नहीं करना चाहते तो शनिवार के लिए इन चीज़ो की खरीदारी से बचे, वर्ना जाने- अंजाने आप उन्हे नाराज़ कर रहे हैं। तो यदि आप अपने जीवन की परेशानियों को और नहीं बढ़ाना चाहते तो भूलकर भी शनिवार के दिन घर ना लाएं ये चीज़ें-
काले रंग के जूते

बता दें कि शनिवार के दिन काले रंग के जूते खरीदने से बचें क्योंकि माना जाता है कि ऐसा करने से जीवन में असफल होने के चांसेज बढ़ जाते हैं।
लोहे का सामान

शनिवार के दिन लोहे से बने वस्तु घर ना लाएं, ऐसा करे से शनि रुठ जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लोहा शनिदेव का प्रिय धातु है, जिसे आज के दिन यदि दान किया जाए तो शुभ होता है।
नमक

ज्योतिष विद्या के अनुसार शनिवार के दिन नमक खरीदने से व्यक्ति का कर्ज़ बढ़ सकता है। मान्यता के अनुसार इस दिन नमक और झाड़ू खरीदने से बचे।
तेल

इस दिन तेल खरीदने से बचे, और जितना हो सके सरसो तेल का दान करें। माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति के शरीर से संबंधी सभी रोग खत्म हो जाते हैं।

maalaxmi