सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानिए क्या है फीचर्स और कीमत

[ad_1]

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने इस वर्ष दुनिया के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन को MWC 2019 में पेश किया था।

पिछले दिनों इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया गया है। इस पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन को भारत में Rs 1,64,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है।

ये अल्ट्रा प्रीमियम रेंज के साथ लॉन्च होने वाला फोल्डेबल स्मार्टफोन है। इसके बाद Motorola ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Moto Razr को लगभग Rs 1,00,000 की कीमत में लॉन्च किया गया है।

इस साल बार्सिलोना में आयोजित होने वाले MWC 2020 में Samsung Galaxy Fold 2 लॉन्च किया जा सकता है। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को $1,000 यानि की लगभग Rs 70,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

GSMArena की रिपोर्ट के अनुसार, इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को Samsung Galaxy Fold से आधी कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। Samsung Galaxy Fold को $2,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन के डिजाइन और स्टोरेज कैपेसिटी में बदलाव किया जाएगा।

जिसकी वजह से फोन की कीमत में कमी आएगी। Samsung Galaxy Fold 2 में 512GB स्टोरेज कैपेसिटी के बजाय 256GB स्टोरेज कैपेसिटी दी जा सकती है। वहीं, फोल्डेबल स्क्रीन के डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। हालांकि, रिपोर्ट में इसके किसी भी अन्य स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में नहीं बताया गया है। फोन में 6 कैमरे दिए गए हैं, जिसमें फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। 

maalaxmi