सैमसंग ने पेश किए गैलेक्सी एस9 और एस9 प्‍लस


बार्सिलोना। दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रोनिक्स कंपनी सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी सीरिज के नए स्मार्टफोन गैलेक्स एस9 व एस9 प्लस आज पेश किए। सूत्रों का कहना है कि कंपनी इन दोनों स्मार्टफोन को अगले महीने भारत में पेश करेगी। कंपनी को उम्मीद है कि उसकी इस पेशकश से महंगे स्मार्टफोन श्रेणी में उसकी उपस्थिति मजबूत होगी जहां उसका मुकाबला आईफोन एक्स व गूगल पिक्सल 2 से है।

गैलेक्स एस9 व एस9 प्लस पहले स्मार्टफोन हैं एक नए एप स्मार्टथिग का समर्थन करेंगे। इससे घर व कार्यालय के सैमसंग व अन्य उपकरणों को कनेक्ट करने में यह फोन एक केंद्रीय हब के रूप में काम कर सकेगा। कंपनी ने इस नए स्मार्टफोन में कैमरे पर ध्यान केंद्रित किया है।

उसके जरिए कहीं भी बेहतर फोटो ली जा सकेगी व वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकेगी। कंपनी ने नए फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन इसके लिए अमेजन पर अग्रिम बुकिंग शुरू कर दी गई है। कंपनी का कहना है कि यह फोन 16 मार्च 2018 से उपलब्ध होगा। गैलेक्स एस 9 में 5.8 ईंच की स्क्रीन व 4जीबी रैम है।

इसकी बैटरी 3000 एमएएच की होगी। वहीं गैलेक्स एस9 प्लस में 6.2 ईंच की स्क्रीन व छह जीबी रैम होगी। मैमोरी में तीन विकल्प होंगे। इसकी बैटरी 3500 एमएएच की बैटरी होगी। दोनों फोन में 8 एमपी का फ्रंट व 12एमपी का रियर कैमरा है। फोन के लाईव ट्रांसलेटर कैमरा एप में हिदी, उर्दू, बंगाली, मराठी,तमिल, तेलुगु व पंजाबी भाषा भी काम करेगी। एजेंसी

maalaxmi