सड़क पर मिली इन चीजों को भूल कर भी न लाएं घर

अक्सर हमारे साथ ऐसा कुछ होता है कि जब हम कहीं जा रहे होते हैं तो हमे रास्ते मे कोई सामान सड़क पर पड़ा दिख जाता है। अगर वो सामान काम का होता है तो कई बार लोग उसे उठाकर रख भी लेते हैं। वैसे तो रास्ते में पड़ी चीजें उठाना गलत बात है लेकिन कई बार कुछ ऐसी कीमती चीजें मिल जाती हैं जिसे आदमी उठाए बिना नही रह पाता। आइये जानते हैं कि ऐसी स्थिति आने पर हमें कौन सी चीज को उठा कर घर नही लाना चाहिए।

1) सोना

सोना बहुत हीं कीमती धातु है लेकिन महंगा होने के कारण हर कोई इसे नही खरीद पाता है। ऐसे में अगर सोने से बनी कोई भी वस्तु जैसे कि चेन या अंगुठी किसी को रास्ते में मिल जाए तो वो उसे उठा कर रखने का लोभ नही त्याग पाता है। सोने के बारे में कहा जाता है सोने का अचानक से मिलना या गुम होना व्यक्ति के लिए दुर्भाग्य का कारण बनता है और व्यक्ति के घर में अचानक से खर्चे बढ जाते हैं। इसलिए अगली बार सोने से बनी वस्तु रास्ते में पड़ी मिले तो उठाने से पहले एक बार जरूर सोचें।

2) लोहे से बनी वस्तु

आमतौर पर लोहे से बनी वस्तु हमारे लिए बहुत काम की होती है और इसलिए इसे घर लाने में कोई नुकसान नही है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर शनिवार के दिन आपको लोहे का सामान कहीं पड़ा मिलता है तो उसे घर नही लाने में ही समझदारी है। दरअसल, लोहे का स्वामी शनि देव को माना जाता है और शनिवार का दिन भीशनिदेव का हीं है। ऐसे में इस दिन रास्ते मे मिली लोहे की वस्तु घर लाने पर शनि देव के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है।

ये तो थी ज्योतिष की बातें लेकिन अगर वर्तमान समय के हिसाब से भी देखा जाए तो हमें सड़क पर पड़ी किसी भी लावारिस वस्तु को हाथ भी नहीं लगाना चाहिए। अगर कोई संदिग्ध वस्तु दिख भी जाए तो तुरंत पुलिस को फोन करना चाहिए। कई बार ऐसी चीजों को घर लाना भी हमारे और हमारे परिवार जनों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

maalaxmi