Wednesday, June 29

हैदराबाद रेप के बाद निर्भया रेप कांड पर बड़ा खुलासा, जानिए

[ad_1]

साल 2012 से ही अपनी बेटी के लिए न्याय की गुहार लगाने वाली मां अब थक सी गई है. पिछले साल से ही निर्भया मामले के दोषियों को फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट की चक्कर काट रही निर्भया की मां ने जब शुक्रवार को सुना कि दोषियों का डेथ वारंट फिलहाल जारी नहीं किया जायेगा, तो उनकी आंखे छलक पड़ी.

दरअसल, शुक्रवार को अदालत ने कहा कि फिलहाल चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी नहीं कर सकते. तिहाड़ जेल प्रसाशन ने पटियाला हाउस कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दायर करते हुए कहा कि दोषी विनय ने राष्ट्रपति के पास मर्सी पिटीशन दायर की है. मर्सी पीटिशन पर फैसला नहीं होने तक दोषियों की डेथ वॉरंट जारी नहीं हो सकती है.

वहीं, पटियाला हाउस कोर्ट के चक्कर लगा रहे निर्भया के माता-पिता पिछले साल ही चारों दोषियों को जल्द से जल्द फांसी देने की याचिका कोर्ट में दायर की थी. शुक्रवार को याचिका पर सुनवाई करते हुए जज सतीश कुमार अरोड़ा ने कहा कि निर्भया के दोषियों के खिलाफ फिलहाल कोर्ट डेथ वारंट जारी नहीं कर सकता, क्योंकि एक दोषी विनय राष्ट्रपति के सामने मर्सी पिटीशन दायर कर चुका है. साथ ही एक दूसरे दोषी पवन ने खुद को जुवेनाइल होने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. नियम के मुताबिक एक मामले में सभी दोषियों को एक साथ फांसी पर लटकाया जाता है. जज साहब की यह बात सुनते ही निर्भया की मां की आंखों से आंसू छलक गए.