Wednesday, June 29

हैदराबाद रेप के बाद यहां हुआ रेप, देश में हड़कंप

[ad_1]

देश के अलग-अलग हिस्सों से आ रही महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं ने सभी उम्र की महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े किए हैं.

तेलंगाना में एक महिला डॉक्टर को रेप के बाद जलाकर मार देने पर लोगों का गुस्सा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बिहार से एक और ऐसा ही दिल दहलाने वाला वाकया सामने आया है.
बिहार के वारिसनगर क्षेत्र के समस्तीपुर में आज सुबह पुलिस को एक महिला की अधजली लाश मिली है. पुलिस मामले की छान-बीन कर रही है.

वहीं महारा्ष्ट्र में 6 साल की बच्ची से दरिंदगी की ख़बरें आ रही हैं. मुंबई के कुर्ला इलाके में बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ़ केस रजिस्टर किया और आरोपी को पकड़ लिया गया है.

न बच्चियां सुरक्षित न वृद्ध महिलाएं-

आंध्र प्रदेश में पूर्व गोदावरी जि़ले में 60 साल की महिला का रेप करने के बाद हत्या की घटना के मामले एक केस रजिस्टर कर आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए व्यक्ति पर महिला के घर से 80,000 रुपए भी चुराने का आरोप है.

देश के अलग-अलग हिस्सों से आ रही महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं ने सभी उम्र की महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े किए हैं. हैदराबाद में भूमाता ब्रिगेड की त्रुपति देसाई है कि नेताओं को शादियों में शामिल होने का समय है लेकिन रेप पीडित परिवार के घर जाकर उन्हें हौसला देने का नहीं

उधर दिल्ली में, दिल्ली कमीशन फॉर वुमन की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल रेप के मामले में दोषी साबित हुए व्यक्तियों को 6 महीने के भीतर मौत की सज़ा देने की मांग करते हुए राज घाट पर भूख हड़ताल पर बैठी हुई हैं.