अगर आप भी बनाये रखना चाहते है लंबे समय तक ये सबन्ध तो अपनाये ये टिप्स

[ad_1]

8वीं 10वीं 12वीं पास के लिए इन पदों पर निकली है जबरदस्त भर्ती, प्रति महीना वेतन होगा 30000 से भी ज्यादा

बेरोजगारों के लिए विभिन्न पदों पर निकली है जबरदस्त भारती आज ही करें आवेदन

रिलेशनशिप में पड़ना और उसे अच्छे तरीके से निभाना हर किसी के बस की बात नहीं होती। भले ही चाहे कितनी सारी आदतें, पसंद एक जैसी ही क्यों न हो। आजकल तो सोशल मीडिया भी रिश्ते तोड़ने और जोड़ने का बड़ा अड्डा बन गया है। इसकी वजह से कई बार कई सारी समस्याएं पैदा हो जाती हैं।कई बने बनाए रिश्ते भी खत्म होने की कगार पर आ जाते हैं। लेकिन रिलेशनशिप को सही तरीके से चलाने के लिए इन समस्याओं को जानना और उन्हें खत्म करना बहुत जरूरी है।

# रिलेशनशिप में ईमानदारी और सच्चाई की चाहत हर पार्टनर को होती है, लेकिन बहुत कम लोग ही इस पर कायम रह पाते हैं। ज्यादातर पार्टनर ये सोचकर डर जाते हैं कि कहीं उनकी छोटी सी गलती से बात बढ़ न जाए, लेकिन वो ये भूल जाते हैं कि ऐसी चीजों को शेयर कर वो ट्रस्ट भी गेन कर सकते हैं।

# रिश्ता जैसे-जैसे पुराना होता जाता है, पुरुष हो या महिला दोनों ही एक-दूसरे में कोई न कोई कमी निकालने लगते हैं। दोनों एक-दूसरे की नेगेटिव साइड देखने लगते हैं। किसी को कोई आदत अच्छी नहीं लगती, तो किसी को कोई। दोनों यह भूल जाते हैं कि कभी इन आदतों को अपनाकर ही रिलेशनशिप की शुरुआत की थी।

8वीं 10वीं 12वीं पास के लिए इन पदों पर निकली है जबरदस्त भर्ती, प्रति महीना वेतन होगा 30000 से भी ज्यादा

बेरोजगारों के लिए विभिन्न पदों पर निकली है जबरदस्त भारती आज ही करें आवेदन

# सिर्फ कार्ड और गिफ्ट्स में सेलिब्रेशन को न समेटें। हालांकि, ये फिलिंग्स को जाहिर करने का अच्छा तरीका है, लेकिन फिर भी बर्थडे हो या सालगिरह, इन स्पेशल डेज़ को एक-दूसरे के साथ सेलिब्रेट करना न भूलें। चीज़ों को स्पेशल बनाएं और फिर देखें इसका असर।

# ज्यादतर लोगों को सिर्फ बोलने की आदत होती है। सुनना उन्हें कम ही पसंद होता है। वो अगर सुन भी लेते हैं, तो चीज़ों को समझते नहीं हैं। किसी भी हेल्दी रिलेशनशिप में अपने पार्टनर को सुनना और समझने की कोशिश करना बहुत जरूरी होता है।

# रिलेशनशिप में इगो कई सारी समस्याएं खड़ी करती है। इसलिए एटिट्यूड और इगो के बीच के फर्क को जानना बहुत जरूरी है। एटिट्यूड आपको सबसे अलग बनाता है, लेकिन इगो सबसे अलग कर देता है। तो कोशिश करें ये जानने की कि पार्टनर को क्या चीजें पसंद हैं।

maalaxmi