अपर लिप के अनचाहे बाल हटाने के अासान टिप्स


चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए लड़किया क्या कुछ नहीं करती है। अपने आंखों से लेकर लिप तक का पूरा-पूरा ख्याल रखती है। बहुत से लड़कियों के अपरलिपस पर नैचुरली बहुत से बाल होते है, जिन्हें छिपाने के लिए लड़कियां वैक्सिंग का सहारा लेती हैं, लेकिन अपलिप पर मौजूद बाल कई बार हमारी शर्मिंदगी का कारण बनती है। ऐसे में आप घरेलू तरीके अपना सकते है, जिनके इस्तेमाल से आप नैचुरली तरीके से अपरलिप के बालों से छुटकारा पा सकते है

हल्दी और पानी
अपरलिप बाल हटाने के लिए एक बड़े चम्‍मच हल्‍दी में थोड़ा पानी मिलाए और गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को अपरलिप के हेयर पर लगाएं और थोड़ी देर बाद रगड़कर साफ करें। इस नुस्खे को हफ्ते में 4 बार इस्तेमाल करें। 

नींबू और पानी
नींबू के रस में पानी और चीनी मिलाएं। फिर इस पेस्ट को पतला कर लें। फिर इसे अपने होंठों के ऊपर लगाएं और 15 मिनट बाद पानी से धों दें। इससे अपरलिप हेयर छिप जाएंगे। 

अंडा और आटा
अपर लिप के बाल हटाने के लिए अंडे की सफेद भाग में एक चम्‍मच आटा और चीनी को मिलाएं। फिर इस पेस्‍ट को अपने होठों के ऊपरी हिस्‍से में लगाएं और आधे घंटे बाद धो दें। इस नुस्खे को हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल करें। 

हल्दी और दूध
एक चम्‍मच हल्‍दी में दूध मिलाकर पतला पेस्‍ट बनाएं और अपरलिप हेयर पर लगाएं। सूखने के बाद पेस्‍ट को रगड़कर साफ कर लें। इससे अपरलिप के बालों से जल्द ही छुटकारा मिलेगा। 

maalaxmi