इसे प्रयोग करने से आपके चेहरे के सारे पिंपल्स गायब हो जाएंगे

चेहरे पर पंप एक आम समस्या है। मुंह रखने का मुख्य कारण प्रदूषण हो सकता है, दूषित पानी पीने, आहार में पोषक तत्व की कमी, आदि। बाजार में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के उत्पाद हैं जो कि पिंपलों को हटाने का दावा करते हैं। लेकिन उनमें से कुछ ही काम करने लगते हैं। लेकिन कुछ उत्पादों का उपयोग करते समय भी साइड इफेक्ट होते हैं तो हमें बताएं कि प्राकृतिक तरीके से मुंह से छुटकारा पाने के लिए कैसे करें !

पुदीना 

कईगुण टकसाल संग्रह में प्राप्त होते हैं। यह तेलई त्वचा और शुष्क त्वचा दोनों के लिए अच्छा माना जाता है यह आसानी से किसी भी वनस्पति बाजार से प्राप्त किया जा सकता है। यह pillals के अलावा त्वचा की जलन और लालिमा हटाने के लिए भी एक अच्छा विकल्प है। यह हमारी त्वचा पर शीतलता भी प्रदान करता है।

 प्रयोगविधि 

टकसालके ताजे पत्तों के साथ, उन्हें बारीकी से पीस लें पीसने के बाद, इसे एक पोत में रखें फिर इसे चेहरे की तरह अपने चेहरे पर डाल दिया। इसे अपने चेहरे पर 20 से 25 मिनट तक रहने दें। उसके बाद सादे पानी के साथ अपना चेहरा धो लें इसके अलावा, अच्छे परिणाम के लिए गुलाब के पानी और शहद के एक चम्मच को भी जोड़ा जा सकता है। इसे एक सप्ताह में तीन से चार बार इस्तेमाल किया जाना चाहिए पहले प्रयोग से आपको अंतर महसूस होगा।

maalaxmi