ये है महिला हॉट नागा साधु , उनके बारे में 5 चौंकाने वाले तथ्य

[ad_1]

हमने अक्सर नागा साधुओं के बारे में सुना है, आप में से कुछ ने उन्हें टीवी पर या वास्तविक जीवन में देखा है। नागा साधु शैव संतों के एक विशेष समूह हैं जो हिमालय की गुफाओं में निवास करते हैं और कुंभ मेले के दौरान ही सभ्यता का दौरा करने आते हैं। यह एकमात्र घटना है जब इन तपस्वी संतों को सामान्य भारतीय आबादी के बीच देखा जा सकता है।

वे डरावने दिखते हैं और भगवान शिव के अनुयायी हैं। वे मानव खोपड़ी के साथ ताज पहने हुए त्रिशूल धारण करते हैं। उनके शरीर को घनी राख में सुखाया जाता है और वे सिर पर उलझे बालों के भारी कुंडल पहनते हैं। वे तब भी कपड़े नहीं पहनते हैं, जब ठंड से कंपकंपी होती है, इसीलिए उन्हें नागा (नग्न) कहा जाता है। लेकिन आपने शायद पुरुष नागा साधुओं को सुना या देखा होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि महिला नागा साधुओं का भी अस्तित्व है। उनके बारे में कुछ तथ्य पढ़ें:

1) महिला नागा साधु बनना आसान नहीं है, महिला नागा साधु बनने से पहले उन्हें अपना शरीर दान करना होगा।

2) महिलाओं को अपने परिवार और समाज को त्यागना होगा। उन्हें भौतिकवादी दुनिया को त्यागना होगा और जन्म और मृत्यु के चक्र से बचने के लिए ब्रह्मचर्य का पालन करना होगा। एक महिला को यह दिखाना होगा कि वह भगवान की पूर्ण भक्त है।

3) उन्हें नागा संन्यासी बनने से पहले अपना सिर मुंडवाना पड़ता है और बाद में नदी में सिर स्नान किया जाता है। फिर वे पुरुष नागा साधुओं के बराबर हो जाते हैं।

4) महिला और पुरुष नागा साधुओं में केवल एक अंतर है। महिला नागा साधुओं को पीले कपड़े से खुद को ढंकने के लिए बनाया जाता है। उन्हें नग्न स्नान करने की अनुमति नहीं है और इसलिए उन्हें स्नान करते समय भी उस पीले कपड़े का उपयोग करना पड़ता है।

maalaxmi