Wednesday, June 29

06, 07 और 08 फरवरी की भविष्यवाणी, जानिए क्या लिखा है आपके भाग्य में, अच्छा या बुरा

मेष, वृषभ, तुला, धनु : –

आप कुछ नए कामों की शुरुआत कर सकते हैं। आप अपने हर काम में ताजगी और स्फूर्ति महसूस करेंगे। अपनी इच्छाओं को पूरी करने के लिए आप अधिक धन खर्च कर सकते हैं। आप आने वाली परेशानियों को नए सिरे से हल करने के बारे में सोच सकते हैं। कार्यक्षेत्र और ऑफिस में आपको अपनी मेहनत का कोई अच्छा फल मिल सकता है। अपने जीवन साथी से अधिक उम्मीद ना करें। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात कर सकते हैं जो आपकी मदद करेगा। अपने मित्रों के द्वारा आपको कोई लाभ हो सकता है। परिवार में सहयोग पूर्ण माहौल बना रहेगा। आप कोई नया वाहन खरीदने के लिए मन बना सकते हैं या अपने किसी वाहन में मरम्मत का कार्य करवा सकते हैं। अपनी पुरानी समस्याओं के कारण आप कुछ अधिक परेशान रह सकते हैं। मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। होशियारी से निवेश करें। दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। करिअर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा। लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाज़ता ज़रूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं। अपने बच्चों को समय का सदुपयोग करने की सलाह दे सकते हैं। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे।


मकर, मीन, कन्या, वृश्चिक : –

कार्यक्षेत्र, ऑफिस और व्यापार से संबंधित चल रही समस्याएं कुछ कम हो सकती हैं। आपके घर परिवार की चिंताए कम हो सकती हैं। आप एक से अधिक लोगों के सहयोग से किसी समस्या का सफल समाधान निकाल लेंगे। आपके रुके हुए कुछ काम पूरे हो सकते हैं। आपके मित्र और परिवार वाले आपकी हर संभव मदद करेंगे। आप पर काम का बोझ कुछ कम हो सकता है। अपनी कार्यशैली में बदलाव के लिए आप अपना मन बना सकते हैं। इससे आपके सभी काम आसानी से निपट सकते हैं। दूसरों की मदद करने की भावना आप में बहुत अधिक होगी। अपने जरूरी कार्यों को करते वक्त आप थोड़ी सुस्ती महसूस कर सकते हैं। इन कामों में थोड़ा समय अधिक लग सकता है, परंतु यह काम आपको ही पूरे करने होंगे। आपमें चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। समस्याओं को दिमाग़ से बाहर खदेड़ दें और घर व दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें। आपको निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि मुमकिन है कि आप अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर न जा पाएँ। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। छात्र-छात्राओं को अपने काम को कल पर नहीं टालना चाहिए, आपको जब भी खाली समय मिले अपने काम को पूरा कर लें। ऐसा करना आपके लिए हितकारी है। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।


कुंभ, मिथुन, सिंह, कर्क : –

आपके कुछ पुराने रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। आपके शत्रुओं की संख्या में कुछ कमी देखी जा सकती है। यदि मकान और निवास से संबंधित कोई परेशानी चल रही थी तो वह खत्म हो जाएगी। आपकी चल रही परेशानियां कुछ कम हो सकती हैं। आप सामाजिक और सामूहिक कार्यों में बहुत अधिक सक्रिय हो सकते हैं। इसके लिए आप लोगों से अपना मेलजोल बढ़ा सकते हैं। आपके लिए कोई प्रतियोगिता जैसी स्थिति बन सकती है। बहुत से लोग भावनात्मक तौर पर आपसे जुड़े रहेंगे। आप घर पर अपने परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं। परंतु इसके तुरंत बाद आपको घर से बाहर निकलने के लिए एक अजीब तरह की बेचैनी महसूस हो सकती है। आप अपने कुछ नए मित्रों से मिल सकते हैं, जो आगे आपके लिए बहुत उपयोगी होंगे। अपने पुराने मित्रों के बारे में आपको कोई नई बात पता लग सकती है। भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आपके लिए घातक हो सकता है जितना हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। आपका प्यार न सिर्फ़ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊँचाइयों को भी छूएगा। दिन की शुरुआत प्रिय की मुस्कान से होगी और रात उसके सपनों में ढलेगी। बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फ़ायदेमंद रहेगा। दिन उम्दा है, अपने लिए समय निकालें और अपनी कमियों और खुबियों पर गौर फर्माएं। इससे आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। आपका वैवाहिक जीवन एक ख़ूबसूरत बदलाव से गुज़रेगा।

शनिदेव महाराज का आशीर्वाद पाने के लिए कमेंट बॉक्स में जय शनिदेव अवश्य लिखें।