Wednesday, June 29

4 दिसंबर राशिफल : जानें क्या कहते हैं सितारे आपके दिन के बारे में

[ad_1]

मेष(Aries)–

कामकाज के प्रति रुझान तो अच्छा है पर मन में बहुत सारा उतार-चढ़ाव है जिसके चलते आपको लगता है कि आप बेहतर कर सकते हैं और यह सच्चाई है. जिस तरह की आप लगन बनाना चाह रहे हैं उससे और बड़ी सफलताप्राप्त की जा सकती है.

क्या करें –

कामकाज को लेके कई ऐसे अच्छे मौके मिल रहे हैं जो आपकी आर्थिक स्थिति को भी सुधार सके पर ऐसा करते हुए आपको अपने प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का करना पड़ेगा तभी जाके उन नई बनती हुई संभावनाओं से पूरा फायदा मिल पाएगा. जिन्दगी आपको बहुत कुछ देना चाह रही है.

वृषभ (Taurus)–

अपनी मेहनत से आप अपनी तकदीर बनाना चाह रहे हैं और इसी प्रयास के चलते आप अपनी बहुत सारी ऐसी चुनौतियों को भी संभाल पा रहे हैं जिन्होंने कुछ समय से आपको परेशान किया है, फिर भी आपको लगता है कि तकदीर ने आपके लिए बहुत सारी चुनौतियां खड़ी कर रखी हैं.

क्या करें –

कामकाज से जुड़ा दबाव बना रह सकता है और तकदीर को बनाने और संवारने के लिए भी आप अपनी लगन और मेहनत से बहुत कुछ कर सकते हैं. हर चीज आपकी मेहनत भी मांगती है और आपकी लगन भी मांगती है ताकि हर तरह की रोजमर्रा की चुनौती को भी संभाला जा सके.

क्या न करें –

पैसे को लेके कोई ऐसा फैसला न करें जो आपकी मुश्किलों को बढ़ाता चला जाए. पैसे से जुड़ी कोई ऐसी गलतफहमी में भी न पड़े जो आपके रिश्तों को कमजोर कर दे. किसी भी तरह का बड़ा फैसला करने से पहले थोड़ा सा रूक जाना भी सूझबूझ की ही निशानी है.

मिथुन (Gemini)–

पैसे से जुड़े फैसले बहुत ध्यानपूर्वक करने होंगे. आपको कभी-कभी यह भी लगेगा कि आपके पीठ पीछे बहुत कुछ हो रहा है जो आपके हित में नहीं है, लोगों के प्रबल होते हुए विचारों की वजह से भी आपके मन में ऐसे विचार बन सकते हैं.