Wednesday, June 29

48 घंटों में पुलिस ने ढूंढ निकाले हैदराबाद रेप केस के चारों आरोपी, जानिए कैसे..

[ad_1]

पुलिस ने इस मामले में जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है उनकी पहचान हो गई है. गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम मोहम्मद आरिफ, शिवा, नवीन और सी चेन्नकेशवुलु हैं.

हैदराबाद की डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध के मामले में पुलिस ने 48 घंटों में ही चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इन आरोपियों तक पहुंचने के लिए एक टायर मैकेनिक, कई प्यूल स्टेशन और अन्य जगहों पर लगे कैमरों की फुटेज से मदद ली थी. इस गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस ने कई कड़ियों को जोड़ा था.

सबसे पहले पुलिस ने शादनगर अंडरपास के नीचे पीड़िता का शव जलाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पेट्रोल को कहां से लाया गया, ये जानने के लिए एक टीम भेजी. दूसरी टीम ने पीड़िता की बहन द्वारा दी गई जानकारी कि उसकी गाड़ी खराब हो गई थी, पर काम करना शुरू किया.

पुलिस की टीम आस-पास के टायर मैकेनिकों के पास जा कर पड़ताल करने लगी. वहीं से पुलिस को पहला सुराग मिला. एक मैकेनिक ने बताया कि वह लाल रंग की बाइक से पंचर टायर में हवा भरवाने आए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो लोग उल्टी दिशा से बाइक ला रहे थे, जो कि एक सबसे अहम सबूत बना.

इस सबूत के आधार पर पुलिस ने कई कैमरों की फुटेज को खंगाला, इन्हीं कैमरों में दिखा कि दो आरोपी स्कूटर के साथ जा रहे थे. वहीं एक अन्य फुटेज में एक ट्रक लंबे समय से एक ही जगह पर खड़ा दिखा. पुलिस ने ट्रक का रजिस्ट्रेशन नंबर पता कर उसके मालिक से संपर्क किया. जब पुलिस ने स्कूटर वाले शख्स की फुटेज ट्रक के मालिक को दिखाई तो कुछ खास मदद नहीं मिली, हालांकि उसने बताया कि ट्रक आरिफ के पास था.