अगर आप के पास वैष्णो देवी वाला ये सिक्का तो आप भी रातोंरात बन सकते है लखपति, मिलेंगे पूरे 5 लाख रुपये।

अगर आप के पास वैष्णो देवी वाला ये सिक्का तो आप भी रातोंरात बन सकते है लखपति, मिलेंगे पूरे 5 लाख रुपये।

अगर आपके घर पर भी पुराने सिक्के रखे हैं तो आप मालामाल हो सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे 2 रुपये के सिक्के के बारे में बताएंगे, जिसके बेचकर के आप लखपति बन सकते हैं.

आजकल एंटीक और पुराने सिक्कों को लेकर लोगों का क्रेज काफी बढ़ता जा रहा है. ऐसे में लोग पुराने सिक्कों की खूब खरीदारी कर रहे हैं तो अब आप घर बैठे इन सिक्कों को बेचकर कमाई कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कैसे-

वैष्णो देवी वाला सिक्का

आज हम आपको एक खास 2 रुपये के सिक्के के बारे में बताते हैं, जिसके बदले में आपको पूरे 5 लाख रुपये मिल सकते हैं. 1 रुपये, 2 रुपये, वैष्णो देवी के फोटो वाले सिक्के की बाजार में खूब डिमांड है तो अगर आपके पास भी वैष्णो देवी का एक या फिर 2 रुपये वाला सिक्का है तो आपको ये पैसे मिल सकते हैं.

 

कहां बेच सकते हैं आप?

इन सिक्कों को आप Indiamart.com, CoinBazar, ईजीबे या फिर OLX जैसी ऑनलाइन वेबसाइट पर बेच सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ सिक्के का फोटा अपलोड करके अपने आप को उस वेबसाइट पर रजिस्टर्ड कराना होगा.

जानें किस सीरिज का होना चाहिए सिक्का?

इन दिनों 1 रुपये का सिक्का, 2 रुपये का सिक्का और वैष्णो देवी वाला सिक्का काफी डिमांड में है. आप चाहे तो मोलभाव भी कर सकते हैं. अगर आपके पास 2 रुपये का ये सिक्का है तो आप भी 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें कि, यह सिक्का 1994, 1995, 1997 या 2000 सीरीज का होना चाहिए.

 

कैसे बेच सकते हैं सिक्का?

सिक्के को बेचने के लिए आपको OLX पर सबसे पहले एक सेलर की तरह अपने आप को रजिस्टर्ड कराना होगा. इसके बाद में आपके पास जो भी सिक्का हो उसको दोनो तरफ से फोटो क्लिक करके डालनी होगी.

अब आपको अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी एंटर करनी होगी. इसके बाद में पूरी डिटेल्स फिल करके सब्मिट करना होगा. अब जिसको भी सिक्का खरीदना होगा वह फोन नंबर या फिर मेल के जरिए आपसे संपर्क कर लेगा.

Prakash Mali