बॉलीवुड के 7 ऐसे सेलेब्स जिन्होंने यह साबित किया, इंसानियत पैसे से भी बड़ी होती है..

बॉलीवुड के 7 ऐसे सेलेब्स जिन्होंने यह साबित किया, इंसानियत पैसे से भी बड़ी होती है..

आज के समय में विज्ञापन ग्राहकों को अपनी ओर खींचने का सर्वप्रथम साधन है। भले ही यह प्रसिद्ध हस्तियों द्वारा किया गया हो। यह विशिष्ट उत्पादों की बिक्री में इजाफा करता है। क्योंकि जनता अभिनेताओं से ज्यादा प्रभावित होती है। और यह मानती है कि उनके द्वारा प्रचार किए गए उत्पाद उनके लिए अच्छे है,। वही कुछ मशहूर हस्तियां अपने प्रशंसकों और अपनी स्वयं की छवि को ध्यान में रखते हैं और ऐसे उत्पादों का विज्ञापन करने से इनकार कर देते हैं जो कि आदर्श को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आइए आपको ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में बताते है।

फिल्म धूम के अभिनेता जॉन अब्राहम एक भारतीय अभिनेता होने के साथ साथ पूर्व मॉडल भी है। और वे बॉलीवुड की कई फिल्मों के साथ बहुत सारे विज्ञापन करते हुए भी दिखाई देते है। लेकिन उन्होंने अपनी छवि और इंसानियत को ध्यान में रखते हुए शराब और तंबाकू के विज्ञापन को करने से साफ इनकार किया है।दक्षिण की अभिनेत्री साई पल्लवी काफी ज्यादा सुर्खियों में है क्योंकि उन्होंने 2 करोड़ रूपए के फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन करने से मना कर दिया है। उन्होंने कहा, कि उनका रंग सही है। और इस तरह के विज्ञापन लोगों और खासकर महिलाओं को गलत संदेश देते है। इसलिए वह इसका हिस्सा नहीं बनना चाहती है।

शायद ही कोई ऐसा अभिनेता रहा होगा जिसने कि कभी कोल्ड ड्रिंक ब्रांड का विज्ञापन ना किया हो। यहां तक कि अमिताभ बच्चन भी इससे दूर नहीं रहे। लेकिन एक स्कूली बच्चे ने जब अमिताभ से पूछा कि सर आप कोल्ड ड्रिंक का विज्ञापन करते है लेकिन हमारे शिक्षक ने जहर कहा था। तो आप कोल्ड ड्रिंक का विज्ञापन क्यों करते है। और तब से अमिताभ ने कोल्ड ड्रिंक का विज्ञापन करना छोड़ दिया।बॉलीवुड में झांसी की रानी कही जाने वाली कंगना रनौत अपने बयानों के चलते सुर्खियों में हमेशा ही छाई रहती है। लेकिन वह एक प्रसिद्ध फेयरनेस क्रीम के समर्थन को अस्वीकार करने के लिए भी जानी जाती है। जो कि उन्हें एक बड़ी राशि की पेशकश करेगी। उन्होंने कहा, कि वह ऐसा नहीं कर सकती है। क्योंकि उनकी बहन थी। निष्पक्ष नहीं है। और वह उसका अपमान नहीं कर सकती है।

जब स्वस्थ जीवन जीने की बात आती है तो अक्षय कुमार बहुत ही अनुशासित और सख्त होते है। और वे अपनी फिटनेस और अच्छी जीवन शैली के लिए ही जाने जाते है। पान मसाला का विज्ञापन उनके फैंस को रास नहीं आया और इसका चलते अक्षय कुमार को विरोध का सामना करना पड़ा। इसलिए उन्होंने पान मसाला के एक ब्रांड का समर्थन करने से इनकार कर दिया।बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने हमेशा ही कुछ महान कारणों के लिए काम किया है। और इसलिए वह केवल उन लोगों के कल्याण के लिए सामाजिक रूप से सहायक हैं जिन्हें वह ब्रांडिंग का समर्थन करते हैं।

surajj