Flop होते ही ये अभिनेता हो गये मोटे, सड़कों पर निकलते हैं लोग पहचानते तक नहीं

Flop होते ही ये अभिनेता हो गये मोटे, सड़कों पर निकलते हैं लोग पहचानते तक नहीं

जीवन में उतार चढ़ाव आते रहते हैं. कभी आपका समय बहुत अच्छा चलता हैं तो कभी कोई आपको पूछता भी नहीं हैं. फिल्म इंडस्ट्री में भी कुछ सितारों का यही हाल हैं. एक जमाने में ये सितारें बड़े पर्दे पर तहलका मचाया करते थे लेकिन अब इन्हें कोई घास भी नहीं डालता हैं. ये जब से फिल्मों में फ्लॉप हुए हैं तब से इन्हें काम मिलना भी बंद हो गया हैं. अब ऐसा लगता हैं मानो इनका कोई वजूद ही ना हो. ये गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. अब चुकी फिल्मों में इन्हें कम नहीं मिल रहा तो इन्होने अपनी सेहत पर भी ध्यान देना बंद कर दिया. दिलचस्प रूप से ये लोग फ्लॉप होने के बात मोटे हो गए. आलम ये हैं कि सड़क पर यदि ये निकल जाए तो लोग पहचानते तक नहीं हैं. अब इनका ये मोटापा डिप्रेशन के कारण बड़ा या ये अपनी फिटनेस को लेकर लापरवाह हो गए ये तो वही जाने. फिलहाल इन सितारों के बारे में एक एक कर जान लेते हैं.

फरदीन खान: लिस्ट में सबसे पहला नाम फरदीन खान का आता हैं. फरदीन बॉलीवुड में चॉकलेटी हीरो के रूप में जाने जाते थे. उस ज़माने में फरदीन खान काफी हैंडसैम हुआ करते थे. लाखों लड़कियां उनके ऊपर फ़िदा थी. फरदीन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1998 में फिल्म ‘प्रेम अगन’ नामक फिल्म से की थी. उनकी अंतिम फिल्म 2010 में ‘दूल्हा मिल गया’ आई थी. फरदीन का बॉलीवुड करियर कोई ख़ास नहीं रहा हैं. उनकी लगभग हर फिल्म फ्लॉप ही हो जाती थी. फिल्मों से दूरी बनाने के बाद वे काफी मोटे भी हो गए. सोशल मीडिया पर उनकी लेटेस्ट तस्वीरों का मजाक भी उड़ा था.

उदय चोपड़ा: यश राज चोपड़ा जैसे महान फिल्म मेकर के बेटे होने के बावजूद उदय अपना फ़िल्मी करियर ऊँचाइयों तक नहीं लेजा पाए. उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू साल 2000 में ‘मोहब्बतें’ फिल्म से किया था. फिल्म में शाहरुख़ और अमिताभ भी थे इसलिए फिल्म चल गई थी. इसके अलावा वे ‘धूम’ सीरिज में सपोर्टिंग एक्टर के रूप में नज़र आए. परंतु उदय जब भी किसी फिल्म में लीड एक्टर प्ले करते हैं तो वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट जाती हैं. ऐसे में उदय को धीरे धीरे काम मिलना भी बंद हो गया. अब वो सिर्फ पर्दे के पीछे का डिपार्टमेंट सँभालते हैं. वैसे इन दिनों उदय का वजन भी पहले की तुलना में काफी बढ़ गया हैं और लोग उन्हें पचान तक नहीं पा रहे हैं.

हरमन बावेजा:  2008 में फिल्म ‘लव स्टोरी 2050’ से प्रियंका चोपड़ा संग डेब्यू करने वाले हरमन बावेजा का सिक्का भी बॉलीवुड में नहीं चल सका. 2009 में उन्होंने ‘व्हॉट्स योर राशि’ की थी लेकिन वो भी बुरी तरह फ्लॉप रही. हरमन के डेब्यू के दौरान लोगो को लग रहा था कि वे अन्य टॉप सितारों को कड़ी टक्कर देंगे लेकिन ये सभी अनुमान गलत साबित हुए. वर्तमान में तो हरमन का लुक इतना बदल गया कि आप भी हैरान रह जाएंगे.

शादाब खान: रानी मुखर्जी के साथ ‘राजा की आएगी बारात’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले शादाब खान भी कोई ख़ास कमाल नहीं कर पाए. अमजद खान के बेटे होने के बावजूद उन्हें बॉलीवुड में सफलता नहीं मिली. वर्तमान में उनका लुक भी बेहद बदल गया हैं.

surajj