आलिया भट्ट, महिलाओं के प्राइवेट चीजों मे घर वालों के दखल पर फूटा गुस्सा, कही ये बात…

आलिया भट्ट, महिलाओं के प्राइवेट चीजों मे घर वालों के दखल पर फूटा गुस्सा, कही ये बात…

बाॅलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट इन दिनों अपनी पर्सनल और प्रोफैशनल दोनों लाइफ के चलते खबरों में बनी हैं। जहां एक तरफ आलिया अपने प्रेग्नेंसी फेज को भी खूब एंजॉय कर रही हैं। वहीं दूसरी तरफ वह अपनी अपकमिंग फिल्म डार्लिंग्स के प्रमोशन में बिजी हैं जिसे लेकर वो हर रोज इंटरव्यूज कर रही हैं। हाल ही में आलिया भट्ट ने कैजुअल सेक्सिज्म का सामना करने के बारे में बात की और बताया कि कैसे वो इसे सुनकर काफी नाराज हुईं।

उन्होंने यह भी कहा कि वह नाराज हो जाती हैं जब महिलाओं को अपनी ब्रा छिपाने के लिए कहा जाता है।  आलिया ने कहा-‘मुझे लगता है कि समय-समय पर मैंने कैजुअल सेक्सिज्म का सामना किया। कई बार मैंने ध्यान नहीं दिया। जब मैं अब वापस सोचती हूं क्योंकि मैं इसके बारे में बहुत अधिक जागरूक हूं तो इतना समझ में आता है कि हे भगवान यह एक सेक्सिस्ट कमेंट था इसलिए अब मैं बहुत ज्यादा सेंसेटिव हूं। कभी-कभी मेरे दोस्त कहते हैं कि तुम्हें क्या हुआ है तुम इतनी आक्रामक क्यों हो गई हो?’

अपनी बात जारी रखते हुए आलिया ने कहा-‘लेकिन यह उसके बारे में नहीं है, लोग कहते हैं इतनी सेंसेटिव मत बनो तुम इतनी सेंसेटिव हो रही हो, क्या तुम्हें पीरियड्स हुआ है। इस पर मैं कहती हूं- सेंसेटिव नहीं हो रही हूं और पीरियड्स में हूं भी तो क्या? तुम पैदा भी तो इसी वजह से हुए हो क्योंकि औरतों को पीरियड्स होता है।’  उन्होंने आगे कहा-‘जब लोग ये बेतरतीब बातें कहते हैं तो मुझे बहुत गुस्सा आता है।

ऐसी बातें जैसे ‘आपकी ब्रा बिस्तर पर नहीं होनी चाहिए, ब्रा छुपाएं। अरे, इसे छुपाएं क्यों? यह कपड़े हैं आप अपना अंडरवियर चमका रहे हैं तो मैं तो कुछ नहीं कह रही हूं। ऐसा नहीं है कि ये सब मेरे साथ हुआ है लेकिन एक औरत के रूप में आपको बहुत सी चीजों को कैसे छिपाना चाहिए, इसकी समझ है मुझे।’  फिल्म की बात करें तो ‘डार्लिंग्स’ एक डार्क कॉमेडी है। इस फिल्म में वह एक महिला की भूमिका निभा रही हैं जो घरेलू शोषण के बाद अपने पति से बदला लेती है।

surajj