विराट कोहली से पूछा- उनकी नजर में कौन है टीम इंडिया का अगला कप्तान बनने का दावेदार? लिया इस युवा खिलाड़ी का नाम

विराट कोहली से पूछा- उनकी नजर में कौन है टीम इंडिया का अगला कप्तान बनने का दावेदार? लिया इस युवा खिलाड़ी का नाम

भारतीय क्रिकेट टीम में इस समय काफी उथल-पुथल चल रही है. जल्द ही भारत की T20 टीम का कप्तान भी बदल सकता है. ऐसे में हर कोई यही जानना चाहता है कि रोहित शर्मा के बाद भारत की T20 टीम का अगला कप्तान कौन बनने वाला है. लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इस बारे में क्या सोचते हैं, क्या आप जानते हैं. एक बार विराट कोहली से यह सवाल पूछा गया था कि उनकी नजर में कौन भारतीय टीम का अगला कप्तान बनने का दावेदार है. तो आइए जानते हैं कि उन्होंने किसका नाम लिया था.

क्या बोले थे विराट कोहली?

जैसा कि आप सब जानते हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप हारने के बाद भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं. कई खिलाड़ियों को टीम इंडिया से बाहर किया जाने वाला है और कप्तानी में भी बदलाव होने वाला है. बीसीसीआई ने चयन समिति को भी बर्खास्त कर दिया था और जल्द ही नई चयन समिति भी चुनी जाएगी.

बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने यह भी बताया था कि भारतीय टीम में स्प्लिट कैप्टंसी का फार्मूला अपनाया जा सकता है. यानी हर फॉर्मेट में भारतीय टीम का अलग-अलग कप्तान हो सकता है. रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप तक भारत की वनडे टीम के कप्तान बने रहने वाले हैं. लेकिन टी-20 कप्तान हर हाल में बदलने वाला है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली से इस संबंध में सवाल किया गया था कि भारतीय टीम का नया कप्तान उनकी नजर में किसे बनना चाहिए. तो इस मुद्दे पर विराट कोहली ने बहुत ही चतुराई से जवाब देते हुए कहा था कि इस वक्त भारतीय टीम का नया कप्तान नहीं बल्कि टीम इंडिया का प्रदर्शन महत्वपूर्ण है. हमें ऐसी टीम की जरूरत है कि आने वाले समय में हर परिस्थिति का सामना कर सके. केवल कप्तान ही खिताब नहीं जिता सकता. पूरी टीम को जिम्मेदारी लेनी होती है. कड़े फैसले लिए जा रहे हैं. देखते हैं आगे क्या होता है.

maalaxmi