दुनिया की सबसे खूबसूरत रानी जो नहाने के लिए 700 गधी के दूध का करती थी इस्तेमाल, जिसने राज करने के लिए बनाए थे 100 पुरुषों से संबंध

दुनिया की सबसे खूबसूरत रानी जो नहाने के लिए 700 गधी के दूध का करती थी इस्तेमाल, जिसने राज करने के लिए बनाए थे 100 पुरुषों से संबंध

दोस्तों आपने ही दिया की कहानियां पढ़ रखी होगी. पुराने राजा महाराजाओं के शौक बड़े अजीबो गरीब होते थे. जिन्हें सुनने के बाद हम भी आश्चर्यचकित हो जाते हैं.

आज हम आपको एक ऐसी राजकुमारी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसे विश्व की सबसे सुंदर रानी का खिताब प्राप्त था. इस रानी के जीने के तरीके और रहन सहन कुछ अलग ही था. आइए जानते हैं इस रानी की खूबसूरती का राज…

 

मिस्र की रानी क्लियोपेट्रा के बारे में अनुसनी कहानी

हम बात कर रहे हैं मिस्र की रानी क्लियोपेट्रा के बारे में, कहा जाता है कि क्लियोपेट्रा ने 51 ईसा पूर्व से 30 ईसा पूर्व तक मिस्र पर शासन किया था.

उस वक्त क्लियोपेट्रा को दुनिया की सबसे अमीर और खूबसूरत महिला माना जाता था. इसके साथ ही उसका नाम एक ऐसी शख्सियत के रूप में दर्ज है, जो रहस्यों से भरी हुई थी.

 

700 गधी के दूध से नहाती थी क्लियोपैट्रा

आपको जानकर हैरानी होगी कि क्लियोपैट्रा जितनी ज्यादा सुंदर थी, उससे कहीं ज्यादा बुद्धिमान और चतुर शासक थीं. ऐसा कहा जाता है कि क्लियोपेट्रा खूबसूरत दिखने के लिए हर रोज 700 गधी का दूध मंगाती थी और उससे नहाती थी, जिससे उसकी त्वचा हमेशा खूबसूरत बनी रहती थी.

क्लियोपेट्रा की धारदार राजनीति, संपर्क बनाने की कला और लगातार बदलाव करने की क्षमता थी जिसने उन्हें प्राचीन दुनिया की अकेली महिला शासक बना दिया.

 

कई सैंकडों पुरुष के साथ था संबंध

रानी क्लियोपेट्रो को 5 भाषाओं का ज्ञान था और वह एक चतुर नेता थीं. यही कारण था कि वे बहुत जल्दी से किसी से भी जुड़कर उसके सारे राज जान लेती थीं और इसी के चलते उनका सैकड़ों पुरुषों से संबंध था.

अपने शासन और अपने अस्तित्व को बचाने के लिए क्लियोपेट्रो को क्या कुछ नहीं करना पड़ा यह बहुत ही रोचक है. क्लियोपेट्रा की मौत महज 39 वर्ष की आयु में ही हो गई थी, लेकिन उसकी मौत कैसे हुई, ये भी आज तक रहस्य ही बना हुआ है.

Prakash Mali