DK, सूर्या और पांड्या का पाकिस्तानी टीम में खौफ, गेंदबाजो को दिए गये इन तीनों की विडियो देखने और इनकी रणनीति का तोड़ निकालने के आदेश, लेकिन सुर्या का कहाँ से लायेंगे तोड़?

DK, सूर्या और पांड्या का पाकिस्तानी टीम में खौफ, गेंदबाजो को दिए गये इन तीनों की विडियो देखने और इनकी रणनीति का तोड़ निकालने के आदेश, लेकिन सुर्या का कहाँ से लायेंगे तोड़?

आप तो जानते ही होंगे कि कुछ दिनों में आईसीसी टी20 विश्वकप शुरु होने जा रहा है। ऐसे में सभी टीम अपनी अंतिम तैयारियां कर रही है। वहीं भारतीय टीम भी अपने सभी प्रमुख खिलाडीयों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंच चूकी है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर प्रैक्टिस भी चालू कर दी है।

आप को जानकारी के लिए बता दें कि आईसीसी टी20 विश्वकप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने जा रहा है। वहीं भारत अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर पाकिस्तान के साथ खेलेगै। ऐसे में पाकिस्तान को भारत के 5 खिलाडीयों का डर सताया जा रहा है।

बता दें कि वो 5 खिलाडी है दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह। दोनों टीम के बीच 23 अक्टूबर को मैच खेला जाना है। इसके लिए अब पाकिस्तानी टीम के खिलाडीयों को कार्तिक और हार्दिक की रणनीति तोडने के आदेश दिए गए है।

इसके लिए पाकिस्तानी गेंदबाज लगातार हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी का वीडियो देखर गहरा निरीक्षण भी कर रहे है। क्योंकि अगर हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक की जोडी पाकिस्तान गेंदबाज के खिलाफ मैदान में उतर जाती है तो पाकिस्तानी गेंदबाजों की शामत पक्की है।

वहीं टी20 विश्वकप के पहले मैच में अर्शदीप सिंह भी पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर टूटने वाले है। अर्शदीप सिंह एशिया कप के छूटे उस कैच को अभीतक भूले नहीं होंगे। वहीं पाकिस्तानी गेंदबाज रोहित शर्मा के पुल शॉट को रोकने के लिए रणनीति बनाने में लगे हुए है।

फिलहाल सबसे खतरनाक फॉर्म में दिख रहे सूर्यकुमार यादव के 360 शोट्स पर अंकुश कैसे पाना है, वहीं कोहली को रन बनाने से कैसे रोकना है। इन सारी बातों पाकिस्तानी टीम गहन अध्ययन कर रही है। क्योंकि इन दोनों बल्लेबाजों का बल्ला पाकिस्तान के सामने अक्सर आग उगलता देखा गया है।

वहीं भारतीय टीम में अगर मोहम्मद शमी की एंट्री होती है, तो उनको खेलना पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए सरल नहीं होगा। फिलहाल शमी भारत में ही है, उन्होंने अभी ऑस्ट्रेलिया के लिए उडान नहीं भरी है। ऐसे में शमी को ऑस्ट्रेलियाई पिच पर क्रिकेट खेलने का अच्छा खासा अनुभव भी है।

maalaxmi