Google ने बनाया एक खास ऐप, मैसेज के Reply का देगा सुझाव

गूगल आए दिन कोई न कोई नई टेक्नोलॉजी ढूंढ ही लेता है। आज कल गूगल एक ऐप पर काम कर रहा है, जिसका नाम Reply रखा गया है। यह गूगल के एक्सपेरिमेंटल डिविजन ने तैयार किया है, जिसे Area 120 भी कहा जाता है। बता दें, Area 120 में तैयार किए गए प्रोडक्ट्स टेस्टिंग के लिए होते हैं और कई बार इन्हें कुछ समय के बाद बंद भी कर दिया जाता है।

आपको बता दें, गूगल के नए Reply ऐप के जरिए व्हाट्सऐप, ट्विटर डायरेक्ट मैसेज, फेसबुक मैसेंजर और दूसरे इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के मैसेजों का रिप्लाई किया जा सकता है। हालांकि यह अभी आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं हुआ है।

अब आपके मन में एक सवाल होगा, कि जब आप सीधे तौर पर व्हाट्सऐप या मैसेंजर में रिप्लाई कर ही सकते हैं तो गूगल के इस Reply ऐप में ऐसा क्या खास है जिसकी वजह से आप इसे यूज करें?

तो हम आपको बता दें, गूगल रिप्लाई ऐप आम मैसेंजर से अलग है, यहां आपको प्रेडिक्टिव रिप्लाई मिलते हैं, किसी के मैसेज का क्या रिप्लाई करना है यहां आपको सुझाव भी दिया जाता है। रिप्लाई ऐप पर प्रेडिक्शन और सुझाव आपको आपकी लोकेशन और पहले की गई बातचीत के आधार पर मिलेगा। इसके लिए जाहिर है आपको इस ऐप के लिए अपना लोकेशन और दूसरे परमिशन देने होंगे।

अगर आप बाइक ड्राइव कर रहे हैं और मैसेज का रिप्लाई नहीं कर सकते हैं उस स्थिति में भी ऑटो रिप्लाई करेगा, इसके लिए आपको ऑप्शन ऑन करना होगा। इस ऐप में ऑन ट्रेन, वॉकिंग और ड्यूरिंग मीटिंग जैसे ऑप्शन्स भी दिए गए हैं, ताकि आप जब व्यस्त हों तो यह सेंडर को ऑटो रिप्लाई भेज सके।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑटो रिप्लाई में बॉट का आइकॉन होगा जिससे भेजे गए शख्स को यह पता चलेगा कि यह ऑटो रिप्लाई है।

maalaxmi