Huma kureshi, अनुराग कश्यप के साथ रहने के लिए कर दी थी हदें पार, अब इस सीरीज में दिखाई अपनी दम

Huma kureshi, अनुराग कश्यप के साथ रहने के लिए कर दी थी हदें पार, अब इस सीरीज में दिखाई अपनी दम

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने वाली खूबसूरत अभिनेत्री हुमा कुरैशी आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। हुमा कुरैशी के बर्थडे पर उन्हें फैन्स और सेलेब्स से भी खास फीचर मिल रहे हैं. हुमा कुरैशी की गिनती बी टाउन की बड़ी अभिनेत्रियों में होती है. लेकिन उन्होंने दिल्ली छोड़कर बॉलीवुड में अपना सफर कैसे तय किया? आइए आपको बताते हैं।


खूबसूरत एक्ट्रेस हुमा कुरैशी का जन्म 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था। हुमा कुरैशी ने अपनी स्कूली पढ़ाई भी दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से की है। उनके पास इतिहास में स्नातक की डिग्री है। दिल्ली में एक आम लड़की की जिंदगी जीने वाली हुमा कुरैशी ने एक्ट्रेस बनने का सपना देखा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुमा कुरैशी ने कॉलेज खत्म करने के बाद थिएटर ज्वाइन किया और इस तरह वह एक्ट्रेस बनने की राह पर चल पड़ीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस बनने का सपना लेकर हुमा कुरैशी 2008 में दिल्ली से मुंबई आई थीं और फिर उन्होंने यहां कई ऑडिशन दिए। उन्हें एक फिल्म के लिए भी चुना गया था, लेकिन वह फिल्म नहीं बन पाई। लेकिन उसने हार नहीं मानी, उसने अपने सपने को साकार करने और आमिर खान के साथ उम्र बढ़ने का मौका पाने के लिए कड़ी मेहनत की। बस फिर क्या था, इस ऐड ने हुमा कुरैशी की जिंदगी बदल दी।

हुमा कुरैशी ने फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर‘ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उनकी यह फिल्म साल 2012 में आई थी। इस फिल्म को अनुराग कश्यप ने बनाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनुराग कश्यप ने पहली बार हुमा कुरैशी को एक ऐड में देखा और फिर वह हुमा कुरैशी की एक्टिंग से प्रभावित हुए और उन्हें अपनी हीरोइन बनाने का फैसला किया। इस फिल्म में हुमा कुरैशी का किरदार दर्शकों को पसंद आया और फिर उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

हुमा कुरैशी ने बदलापुर, डायने, जॉली एलएलबी में भी काम किया है। बहुत कम लोग होते हैं जो अपने सपनों को साकार करने की हिम्मत रखते हैं। हुमा कुरैशी भी उनमें से एक हैं। उन्होंने एक्ट्रेस बनने के अपने सपने को साकार किया है। हुमा कुरैशी आज इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम बन चुकी हैं। हुमा कुरैशी जल्द ही वेब सीरीज महारानी के दूसरे सीजन में नजर आएंगी। दर्शकों ने वेब सीरीज के टीजर को शानदार बताया है। हुमा कुरैशी ने इस वेब सीरीज में अपने रोल पर काफी काम किया है। अब देखना है कि उनकी वेब सीरीज को दर्शकों का कितना प्यार मिलता है।

surajj