बिहार-यूपी नहीं बल्कि इस शहर के रहने वाले है खान सर, आज जान लिजीए खान सर के बारे में सबकुछ…..

बिहार-यूपी नहीं बल्कि इस शहर के रहने वाले है खान सर, आज जान लिजीए खान सर के बारे में सबकुछ…..

आप तो जानते ही होंगे कि शिक्षा की दुनिया में खान सर का नाम बेहद फेमस है। खान सर ने शिक्षा के क्षेत्र में एक अलग जगाई है। वह देश के दूसरे कोचिंग संस्थानो से काफी कम पैसों में ऑनलाइन कोचिंग देते है।

ताकि हर वर्ग का स्टूडेंट उनसे पढ सके। खान सर का अस्तित्व दुनिया के सामने तब आया, जब पूरे देश में लॉकडाउन लगा था और सब कोचिंग बंध थी। तब खान सर ने यूट्यूब प्लेटफॉर्म पर अपनी कोचिंग की शुरुआत की।

 

आखिर कहां के है खान सर?

आप को बता दें कि खान सर को लोग खान सर पटना नाम से जाने जानते है। खान सर इंटरनेशनल अफेयर्स साइंस टेक्नोलोजी जैसे विषयों में अच्छी जानकारी रखते है।

 

खान सर से बढिया मानचित्र आज के समय में कोई भी नहीं समझा सकता है। खान सर असल में गौरखपुर के रहने वाले है। उनका रियल नाम फैजल खान है।

 

देश सेवा करने का था जुनून

बता दें कि खान सर को बचपन से सेना में जाने का जुनून सवार था। इसके लिए उन्होंने एनडीए की परीक्षा भी क्वालिफाई कर ली थी। लेकिन फिजिकल टेस्ट में वो फेल हो गए, क्योंकि उनके दोनों हाथ हल्के से तिरछे है।

 

खान सर भारतीय सेना में शामिल ना हो पाए हो, लेकिन वह अपने कोचिंग के माध्यम से बच्चों को एनडीए के लिए तैयार करते है, ताकि वे आगे बढें और देश का नाम रोशन करें।

navneet