LG ने लांच किया मच्छर भगाने वाला फोन इतनी कम कीमत में

अगर आप मच्छरों से परेशान है तो LG का नया स्मार्टफोन आपकी परेशानी दूर कर सकता है। कोरियन कंपनी LG ने अपना नया स्मार्टफोन K7i पेश किया है और कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन मच्छरों को पास नहीं फटकने देता है। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अमित गुजराल ने यह जानकारी दी उन्होंने कहा कि इस फोन में मच्छर भगाने वाली टेक्नोलॉजी है। जो कि हमारे कुछ TV और AC में पहले से ही आती है। अमित के मुताबिक इस फोन में अल्ट्रासोनिक फ्रीक्वेंसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होता है। जो मनुष्य के लिए सुरक्षित है और मच्छरों को दूर रखती है।

उन्होंने दावा किया कि इसका दायरा लगभग 1 मीटर का है और इसमें कोई हानिकारक उत्सर्जन नहीं होता है। कंपनी के मुताबिक यह फ्रीक्वेंसी मच्छरों पर प्रभावी होगी जिसके चलते मच्छर इसके पास नहीं आएंगे। इस गजब की खूबी के बावजूद इसकी कीमत अधिक नहीं है, कंपनी ने 7990 रुपए में भारत के बाजार में उतारा है। यह फोन कंपनी के रिटेल स्टोर या अन्य मोबाइल रिटेलर के माध्यम से बेचा जाएगा।

LG K7i के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5 इंच का ऑन सेल डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर दिया है। LG का यह फोन 2 जीबी रैम से लेस है। इसकी इंटरनल मेमोरी 16GB है। फोन के रियर साइड में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, वही सेल्फी के लिए आगे की तरफ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन के दोनों ही कैमरे एलईडी फ्लैश के साथ आते हैं। इसमें पावर बैकअप के लिए 2500 Mah की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.1 और माइक्रोयूएसबी 2.0 पोर्ट लगे हुए हैं। LG K7i का डाइमेंशन 144.7×72.6×8.1mm और वजन केवल 138 ग्राम है।

maalaxmi