36 इंच का दूल्हा तो 31 इंच की दुल्हन और ‘रब ने बना दी जोड़ी’, पहले टूटी शादी फिर दोबारा बंधे विवाह के बंधन में

36 इंच का दूल्हा तो 31 इंच की दुल्हन और ‘रब ने बना दी जोड़ी’, पहले टूटी शादी फिर दोबारा बंधे विवाह के बंधन में

महाराष्ट्र के जलगांव शहर में एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. इस शादी में दूल्हे की लंबाई 36 इंच थी तो दुल्हन की लंबाई 31 इंच. दोनों की जोड़ी देखकर हर किसी के मुंह से यही शब्द निकला- रब ने बना दी जोड़ी. दरअसल जलगांव के संदीप सपकाले की लंबाई 36 इंच और उज्ज्वला की लंबाई 31 इंच है. दोनों की गुरुवार को शादी हुई.

संदीप के कोई भाई-बहन नहीं हैं. उसके माता-पिता सामान्य कद के हैं. उज्ज्वला की तीन अन्य बहनें और एक भाई है. उसके भाई और बहन, उसके माता-पिता के साथ, सामान्य कद के हैं. उज्ज्वला और संदीप का परिवार दोनों की शादी को लेकर चिंतित काफी चिंतित था. लंबाई कम होने की वजह से दोनों की शादी नहीं हो रही थी.

 

लेकिन कहते हैं न… स्वर्ग में शादी की गांठें बंधी होती हैं. संदीप और उज्ज्वला का रिश्ता भी शायद स्वर्ग में ही बंधा है. यही वजह है कि दोनों का मिलन हुआ. हालांकि दोनों की शादी इतनी आसान भी नहीं रही, जितनी आम तौर पर होती है. संदीप और उज्ज्वला की शादी अचानक टूट गई थी. उज्ज्वला के पिता को संदीप के कामकाज को लेकर सवाल थे.

यह सवाल उस वक्त उठा, जब उज्ज्वला के पिता सीताराम कांबले जलगांव आए थे, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि लड़का क्या करता है? लेकिन जब उनको पता चला तो पहले शादी टूटी और बाद में फिर दोनों अटूट बंधन में बंध गए.

 

संदीप ने 12वीं तक की पढ़ाई की है. वह शहर के एक नामी गोल्ड शॉप में काम कर चुका है. संदीप की शादी की चर्चा की वजह यह है कि उनकी हाइट 36 इंच और उज्जवला की हाइट 31 इंच है. दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं और हर कोई कह रहा है कि ‘रब ने बना दी जोड़ी’

Prakash Mali