फाइनल में पहुंची मुंबई तो ख़ुशी से झूमी नीता अंबानी, किरण-सीवर पर हुई पैसों की बारिश, इंग्लिश गेंदबाज की हैट्रिक!!

फाइनल में पहुंची मुंबई तो ख़ुशी से झूमी नीता अंबानी, किरण-सीवर पर हुई पैसों की बारिश, इंग्लिश गेंदबाज की हैट्रिक!!

आप को बता दें कि विमेसं प्रीमियर लीग के पहले संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को 72 रनों से हराकर फाइनल में एंट्री की। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 182/4 का स्कोर खड़ा किया था।

जिसके जवाब में यूपी वॉरियर्स 17.4 ओवर में 110 रन पर सिमट गयी। मुंबई इंडियंस की नताली सीवर को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच घोषित किया गया।

 

डी वाय पाटिल स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस को 31 के स्कोर पर पहला झटका लगा। मुंबई की सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया 18 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद हेली मैथ्यूज ने 26 रनों की पारी खेली।

टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर बड़ी पारी नहीं खेल पाईं और उन्हें 14 के निजी स्कोर पर सोफी एक्लेसटन ने पवेलियन की राह दिखाई। नताली सीवर और एमेलिया केर ने अर्धशतकीय साझेदारी की और स्कोर को 164 तक ले गए। केर 19 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुईं।

सीवर ने 38 गेंदों में नौ चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 72 रन की पारी खेली। पूजा वस्त्राकर ने भी आखिर में धूम मचाते हुए चार गेंदों में 11 रनों की नाबाद पारी खेली। यूपी वॉरियर्स के लिए सोफी एक्लेसटन ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किये।

 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी की शुरुआत खराब रही। यूपी की सलामी बल्लेबाज श्वेता सेहरावत 1 और कप्तान एलिसा हीली 11 रन बनाकर आउट हो गईं। इनफ्रॉम बल्लेबाज ताहलिया मैक्ग्रा का भी बल्ला नहीं चला और वह 7 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हुईं।

ग्रेस हैरिस ने 14 रन बनाये। किरण नवगिरे ने कुछ जबरदस्त शॉट खेले और 27 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 43 रन का योगदान दिया। किरण को आउट करने के बाद अगली दो गेंदों पर सिमरन शेख और सोफी एक्लेसटन को आउट कर वोंग ने WPL की पहली हैट्रिक ली।

 

यूपी के लिए दीप्ति शर्मा ने 16 रन बनाये। निचले क्रम से कुछ खास योगदान नहीं आया और टीम पूरे ओवर खेले बिना ही ऑल आउट हो गई। मुंबई इंडियंस की तरफ से इसी वोंग ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किये।

एलिमिनेटर जीतकर मुंबई इंडियंस ने फाइनल में जगह बना ली है, जहाँ उनका मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा। यह मुकाबला 26 मार्च को खेला जायेगा।

navneet